मोदी राज में सीबीआई भाजपा की पिट्टू: कांग्रेस

Tuesday, Jul 17, 2018 - 02:06 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने सीबीआई के शीर्ष दो अधिकारियों में कथित टकराव संबंधी खबर को लेकर सोमवार नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि देश की यह प्रमुख जांच एजेंसी इस सरकार में भाजपा की ‘पिट्टू’ और ‘मुखौटा संगठन’ बन गई है।



पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘एक जमाने में प्रधानमंत्री मोदी जी और उनके साथी मंत्री (जेटली) बार-बार ये कहा करते थे कि सीबीआई को बंधक बनाकर रखा गया है। आज सीबीआई के जो हालात हैं, उनको देखकर देश के हर नागरिक को चिंता होगी।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘सीबीआई आज एक ऐसी बीमारी से ग्रस्त है जो लाइलाज हो गई है। कागजात अब सार्वजनिक पटल पर आए हैं, उससे ये साफ है कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो में ऐसे अधिकारियों को प्रतिनियुक्ति पर बड़े-बड़े पदों पर लिया जा रहा है, जो खुद भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हैं और जिनके खिलाफ सीबीआई की जांच लंबित है।’’ कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि प्रतिनियुक्ति के लिए सिफारिश कौन कर रहा है?



सुरजेवाला ने आरोप लगाया, ‘‘सीबीआई अब भारतीय जनता पार्टी की पिट्टू और मुखौटा संगठन बन गई है। मोदी सरकार सीबीआई का दुरुपयोग अपने राजनीतिक विरोधियों की प्रताड़ना के लिए कर रही है। अब ये जग जाहिर है।’’ केरल में कांग्रेस नेता शशि थरूर के कार्यालय पर भाजयुमो के कार्यकर्ताओं द्वारा हंगामा किए जाने पर सुरजेवाला ने कहा, ‘‘ गुंडागर्दी और हिंसा अब भारतीय जनता पार्टी की कार्यशैली का हिस्सा बन गई है। वो लोग जो भारतीय संस्कृति से जिनका वास्ता नहीं है वो भारत की गंगा-जमुना तहजीब को कभी नहीं समझ पाएंगे।’’

                 

Yaspal

Advertising