राफेल पर रार, भाजपा ने कांग्रेस पर किया पलटवार

Wednesday, Apr 10, 2019 - 09:09 PM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अदालत की अवमानना करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने :राहुल: उच्चतम न्यायालय का हवाला देते हुए ऐसी बातें कहीं जिसका शीर्ष अदालत ने राफेल मामले में अपने आदेश में जिक्र नहीं किया था।

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद राहुल गांधी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना कि चौकीदार ने चोरी कराई, जबकि कोर्ट ने ऐसी कोई बात नहीं कही।’’ उन्होंने इस बात से इंकार किया कि न्यायालय का फैसला सरकार के लिये झटका है और जोर दिया कि अदालत में सबकुछ साफ होगा और कांग्रेस अपना मुंह नहीं दिखा पायेगी।

सीतारमण ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं। वह राजनीतिक मर्यादाओं को ताक पर रखकर गलतबयानी कर रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने जो बातें कही, वह उच्चतम न्यायालय ने कहां कही थी।कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ जो व्यक्ति खुद जमानत पर है उसे अदालत के फैसले से देश को गुमराह करने का अधिकार किसने दिया?’’सीतारमण ने फैसले का उल्लेख करते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय ने राफेल सौदे पर सवाल नहीं उठाए।

कांग्रेस अध्यक्ष के बयान को झूठा करार देते हुए भाजपा नेता ने कहा, ‘‘ कांग्रेस अध्यक्ष ने संभवत: आधा पैराग्राफ भी नहीं पढ़ा होगा और कह रहे हैं कि अदालत ने मान लिया है और यह भी कह रहे हैं कि अदालत ने कहा है कि चौकीदार चोर है। यह अदालत की अवमानना है।’’ राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए सीतारमण ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का धंधा लोगों को गुमराह करना है और जो व्यक्ति स्वयं जमानत पर है और राजनीतिक मर्यादा के हर मानदंडों का उल्लंघन करता है.. वह ऐसे आरोप लगा रहा है जिसके बारे में अदालत ने कुछ भी नहीं कहा। सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को किसने अधिकार दिया है कि वह कोर्ट के फैसले की गलत व्याख्या करे। कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष ने शीर्ष अदालत की अवमानना की है और राहुल ने राफेल मामले में सारी हदें पार कर दी हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा ‘कुछ समय पहले प्रधानमंत्री का एक साक्षात्कार आया था जिसमें (उन्होंने) पत्रकारों से कहा था कि उच्चतम न्यायालय ने क्लीन चिट दी है ... अब उच्चतम न्यायालय ने स्पष्ट कर दिया है कि‘चौकीदारजी’ने चोरी कराई। राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है। मैं पिछले कई महीनों से यह कह रहा हूं कि यदि जांच कराई जाए तो दो नाम सामने आएंगे...नरेंद्र मोदी और (अनिल) अंबानी।‘ गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को राफेल मामले में अपने फैसले पर पुर्निवचार के लिये लीक दस्तावेजों को आधार बनाने की अनुमति दे दी और उन दस्तावेजों पर ‘विशेषाधिकार’ होने की केंद्र की प्रारंभिक आपत्तियों को खारिज कर दिया।    

 

Yaspal

Advertising