''सिद्धू अब भी भाजपा में हैं''

Wednesday, Jul 27, 2016 - 06:26 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा नेतृत्व की नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा आलोचना किए जाने के बावजूद पंजाब से पार्टी के एक सांसद ने आज कहा कि वह अब भी भाजपा में हैं।  राज्यसभा सदस्य श्वैत मलिक ने कहा, ‘‘वह (सिद्धू) पार्टी के वरिष्ठ सदस्य हैं और उन्होंने भले ही राज्यसभा छोड़ दी हो लेकिन वह अब भी पार्टी में हैं।’’  वह यहां पंजाब भवन में इस बात की अटकलों पर प्रेस के सवालों का जवाब दे रहे थे कि सिद्धू आप में शामिल हो सकते हैं।

उच्च सदन की सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद ही क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने भाजपा नेतृत्व के प्रति अपनी नाखुशी साफ तौर पर जाहिर कर दी थी और उसपर निशाना साधते हुए कहा था कि उनसे पंजाब से दूर रहने को कहा गया था।  जब पार्टी की सिद्धू द्वारा आलोचना किए जाने के बारे में उनसे पूछा गया तो मलिक ने कहा, ‘‘आप सिद्धू से खुद यह सवाल पूछ सकते हैं। मुझे इसपर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है और इस बारे में पार्टी आलाकमान को बोलना है।’’  

सिद्धू ने आरोप लगाया है कि उनसे व्यक्तिगत हितों की पूर्ति के लिए राज्य से दूर रहने को कहा गया। उन्होंने संकेत दिया कि भाजपा अपने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के दबाव में काम कर रही है। सिद्धू ने यह भी कहा कि उन्होंने प्रतिकूल परिस्थितियों में पार्टी के खाते में प्रतिष्ठित अमृतसर सीट डाली लेकिन साल 2014 की मोदी लहर में यह सीट पार्टी गंवा बैठी, जब उनसे अपना संसदीय क्षेत्र बदलने को कहा गया था। 

 
Advertising