भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, राष्ट्रवाद और बजट सहित कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

Saturday, Mar 19, 2016 - 03:27 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो चुकी है, जिसका शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया। बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों सहित कई गंभीर मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित  करेंगे।

 

बैठक का मुख्य उद्देश्य पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों के संबंध में पार्टी की रणनीति पर चर्चा करना और मोदी सरकार द्वारा गरीबों एवं किसानों के हित में शुरू की गई योजनाओं के प्रचार पर विशेष ध्यान केंद्रित करना है। साथ ही देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति खासकर जेएनयू विवाद के बाद राष्ट्रवाद और राष्ट्रद्रोह को लेकर चल रही बहस पर भी बैठक में चर्चा होगी।

 

यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इनमें से असम में पार्टी की संभावनाए सबसे ज्यादा मजबूत हैं। बिहार विधानसभा चुनावों से सबक लेते हुए पार्टी ने असम विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है और पार्टी को पहली बार पूर्वोत्तर के किसी राज्य में सरकार बनाने की उम्मीद है।

 

मोदी सरकार की योजनाओं को चुनावों में कैसे भुनाया जाए, इस पर भी बैठक में विचार विमर्श होने की संभावना है।

 

Advertising