मोदी सरकार के चार साल पर पूरे होने पर भाजपा ने बनाया खास प्लान!

Thursday, May 24, 2018 - 04:21 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने देश भर में अपने कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर देश भर में जश्न मनाने जा रही है। पार्टी ने इसके लिए पार्टी 26 मई से 11 जून तक देश भर में जनसंपर्क का नौ सूत्री अभियान चलाने का निर्देश दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने सभी प्रदेश अध्यक्षों, प्रदेश संगठन महामंत्रियों, प्रदेश प्रभारियों एवं सांसदों को एक पत्र लिख कर कहा है कि वे प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में केंद्र एवं राज्य सरकारों की योजनाओं के लाभार्थियों का समेलन आयोजित करें। उन्होंने कहा है कि देश भर की 15 केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री मोदी ऑडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से बात करेंगे हालांकि उन्होंने इसकी तारीख एवं समय के बारे में कुछ नहीं बताया। 

सिंह ने कहा कि सभी जिला मुख्यालयों में पत्रकार वार्ता का आयोजन करके चार साल की उपलब्धियों को साझा करने, जिला स्तर पर बुद्धिजीवियों, साहित्यकारों, कलाकारों का सम्मेलन करने, सभी अनुसूचित जाति के लोगों की बस्तियों में एक दिन का विशेष संपर्क अभियान चलाने, अनुसूचित जनजाति के गांवों में ग्राम सभा का आयोजन करने, स्वच्छता अभियान चला कर महापुरुषों की सार्वजनिक स्थान पर लगी मूर्तियों एवं परिसर की सफाई एवं माल्यार्पण करने, युवा मोर्चा द्वारा बाइक रैली निकालने, वरिष्ठ नागरिकों से मुलाकात का विशेष अभियान चलाने को कहा गया है।  उन्होंने इसके अलावा बूथ संपर्क अभियान में हर बूथ पर बूथ प्रमुख एव मंडल कार्यकारिणी के सदस्यों को कम से कम 50-50 लोगों से संपर्क करने, घर-घर जाकर उपलब्धियों का पत्रक सौंपने, स्टीकर लगाने आदि का काम करने को कहा गया है। 

इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि उपरोक्त कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के बारे में पूरी योजना बना कर उसे केंद्रीय कार्यालय में एक सप्ताह के अंदर ईमेल के माध्यम से भेजा जाये और कार्यक्रमों के आयोजन के उपरांत तस्वीरों सहित अवगत कराया जाये। भाजपा ये नौ कार्यक्रम 26 मई से 11 जून के बीच आयोजित करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री मोदी 26 मई को ओडिशा के कटक में रैली को संबोधित करेंगे। जबकि शाह शुक्रवार को पत्रकारों से मिलेंगे।  

Anil dev

Advertising