महाराष्ट्र: CM के पद पर अड़ी शिवसेना, कहा-लिखकर दे बीजेपी

Saturday, Oct 26, 2019 - 04:07 PM (IST)

नई दिल्ली: विधानसभा के चुनाव परिणाम सामने आने के बाद भाजपा की पुरानी सहयोगी और महाराष्ट्र की सत्ता में प्रमुख सांझेदार शिवसेना अपने ‘फिफ्टी-फिफ्टी’ फॉर्मूले के तहत भाजपा पर दबाव बनाने में लगी हुई है। इसी को लेकर मुंबई में शिवसेना मुख्यालय में पार्टी के नए विधायकों की बैठक की गई जिसमें महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 50-50 का फॉर्मूला एक बार फिर से उछला है। इस बार शिवसेना ने  भाजपा से सीएम पद को लेकर लिखित आश्वासन मांगा है। 

 



शिवसेना नेता प्रताप सरनायक ने बैठक के बाद मीडिया को बताया कि नवनिर्वाचित विधायकों की मातोश्री में उद्धव ठाकरे से मुलाकात के दौरान निर्णय लिया गया कि जिस प्रकार अमित शाह जी ने लोकसभा चुनावों से पहले 50-50 फार्मूले का वादा किया था, उसी प्रकार दोनों सहयोगी दलों भाजपा और शिवसेना को 2.5 - 2.5 वर्षों के लिए सरकार चलाने का मौका मिलना चाहिए। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को बीजेपी से लिखित आश्वासन मिलना चाहिए।'



संजय राऊत ने कार्टून पोस्ट कर भाजपा पर साधा निशाना
वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणामों में भाजपा की सीटों की संख्या में 2014 चुनाव के मुकाबले कमी दिखने के एक दिन बाद शिवसेना सांसद संजय राऊत ने एक कार्टून पोस्ट कर अपनी पार्टी के गठबंधन सांझेदार पर निशाना साधा।  इसमें एक बाघ (शिवसेना पार्टी चिन्ह) को दिखाया गया है जिसने घड़ी (राकांपा चुनाव चिन्ह) का एक लॉकेट पहना हुआ है और कमल (भाजपा पार्टी चिन्ह) को सूंघ रहा है।



पोस्ट का शीर्षक ‘बुरा ना मानो दीवाली है’ दिया गया है। यह भले ही मजाक में लिखा गया हो लेकिन इससे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के उस बयान की याद ताजा हो जाती है जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस साथ आएं। 

Anil dev

Advertising