अमित शाह बताएं भाजपा नीत केंद्र ने तमिलनाडु के लिए कितनी योजनाएं लागू कीं : मुख्यमंत्री स्टालिन

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2023 - 01:52 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: द्रमुक अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शनिवार को मांग किया कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा पिछले नौ वर्षों में तमिलनाडु के लिए लागू की गईं विशेष योजनाओं की एक सूची जारी करें। आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी के हिस्से के रूप में 11 जून को शाह की तमिलनाडु यात्रा का जिक्र करते हुए, स्टालिन ने पूछा कि क्या केंद्रीय गृह मंत्री राज्य के लिए लागू की गईं योजनाओं के बारे में बताने को तैयार हैं। शाह वेल्लोर में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

स्टालिन ने यहां पार्टी पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए संप्रग शासन (2004-14) के दौरान लागू की गईं कई विशेष पहल को सूचीबद्ध किया। गौरतलब है कि द्रमुक भी संप्रग सरकार का हिस्सा थी। द्रमुक अध्यक्ष ने कहा, ‘‘केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के दौरान तमिलनाडु में कई विशेष योजनाएं पेश की गईं।''

उन्होंने कहा कि चेन्नई मेट्रो रेल का पहला चरण पूरा किया गया था, जबकि केंद्र सरकार के परियोजना खर्च का 11 प्रतिशत राज्य में लाया गया था। स्टालिन ने कहा कि संप्रग शासनकाल में तमिलनाडु में 69 महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की गई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News