भाजपा नेताओं ने चीनी दूतावास के बाहर लगाए पोस्टर, लिखा- बधाई हो ताइवान

Saturday, Oct 10, 2020 - 10:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: ड्रैगन की नाक में दम करने वाला छोटा से देश ताइवान आज अपना राष्ट्रीय दिवस मना रहा है। ऐसे में  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चीनी दूतावास के बाहर कुछ पोस्टर चिपका दिए गए। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल बग्गा द्वारा चिपकाए गए इन पोस्टरों पर अंग्रेजी में लिखा था ताइवाऩ हैप्पी नेशनल डे 10 अक्टूबर। 

बग्गा ने को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इन पोस्टरों की तस्वीरें भी शेयर की है जो काफी वायरल हो रही है। बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा और दूसरे नेताओं ने भी इस ट्वीट को रिट्वीट किया। ये पोस्टर लाल की जगह भगवा रंग के हैं। बीती रात को इन पोस्टर को चीनी दूतावास के बाहर लगा देखा गया और नीचे तेजिंद्रपाल बग्गा का नाम लिखा हुआ था। 

बता दें कि चीन ताइवान को अपना अभिन्न हिस्सा मानता है और भारतीय मीडिया को नसीहत देता रहा है कि ताइवान को अलग देश न पुकारे। दरअसल ताइवान और चीन के बीच हाल के दिनों में तनाव अपने चरम पर चल रहा है। ताइवान को खुद की जागीर समझने वाला चीन परेशान है कि उसकी हिदायत के बावजूद ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग वेन अमेरिका से मोलजोल क्यों बढ़ा रही हैं? अब चीन को ये खटकने लगा है कि ताइवान उसके हाथ से निकल रहा है। 

vasudha

Advertising