महाराष्ट्र में भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, बोले- ओबीसी वर्ग का किया अपमान

Saturday, Mar 25, 2023 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को यहां अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का ‘अपमान' करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और माफी की मांग की। दूसरी ओर, मानहानि मामले में गांधी को दो साल की सजा सुनाए जाने और फिर उन्हें लोकसभा सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने को लेकर कांग्रेस ने पुणे में विरोध प्रदर्शन किया।

भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने दादर व लालबाग जैसी जगहों पर तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन किया, जिन पर कांग्रेस नेता को ओबीसी का अपमान करने के लिए माफी मांगने के लिए कहा गया। सूरत की एक अदालत द्वारा मोदी उपनाम टिप्पणी मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद गांधी को शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दे दिया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओबीसी समुदाय से आते हैं।

भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत बावनकुले ने कहा, “ओबीसी का अपमान देश बर्दाश्त नहीं करेगा। राहुल गांधी को ओबीसी से माफी मांगनी चाहिए।” मंगल प्रभात लोढ़ा सहित राज्य के भाजपा नेता भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। गांधी को मानहानि मामले में दो साल की सजा सुनाए जाने और फिर उन्हें लोकसभा सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने को लेकर कांग्रेस ने पुणे में विरोध प्रदर्शन किया।

एमजी रोड के पास हुए विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस पदाधिकारियों ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। पुणे शहर के कांग्रेस प्रमुख अरविंद शिंदे ने कहा कि गांधी को अयोग्य ठहराने का कदम केंद्र सरकार के इशारे पर उठाया गया था क्योंकि गांधी जनता की आवाज उठा रहे थे।

 

Yaspal

Advertising