स्वामी ने कांग्रेस से पूछे 3 सवाल, कोई बताए गांधी जी को कितनी गोलियां मारी गईं

Tuesday, Jul 26, 2016 - 03:09 PM (IST)

नई दिल्ली: मानसून सत्र में आज भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने महात्मा गांधी की हत्या का मामला उठाया। उन्होंने तत्कालीन नेहरू सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस पर तीन सवाल दागे। उन्होंने महात्मा गांधी के पोस्टमार्टम की कोई जानकारी नहीं होने को लेकर आश्चर्य व्यक्त किया और कहा कि गांधी को आरएसएस ने नहीं अंग्रेजों ने मारा था। भाजपा सांसद ने राज्यसभा में पूछा, ''गांधी जी पर कितने बुलेट फायर हुए, इसके बारे में किसी को कुछ पता नहीं है? उनके पार्थि‍व शरीर का पोस्टमार्टम क्यों नहीं हुआ, इसकी जानकारी नहीं है? और जब गोली लगी थी तो गांधीजी को अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया और फिर बिरला हाऊस में क्यों लिटाया गया?''

स्वामी ने कहा कि वह 15 अगस्त के बाद एक प्रैस कॉन्फ्रेंस करेंगे और महात्मा गांधी की हत्या पर तथ्य सामने रखेंगे। उन्होंने कहा, ''हमने राष्ट्रपति को भी लिखा था कि जब यूपीए सरकार थी, हमने कहा था कि गांधी को ब्रिटिश लोगों ने मारा था। कुछ ऐसी जानकारियां हैं कि माउंटबेटन और जवाहर लाल नेहरू दोनों का यही मोटिव था। स्वामी ने कहा कि उन्होंने नैशनल आर्काइव से गांधीजी के बारे में जानकारी ली है, जिसके बाद ये सवाल उठा रहे हैं।

स्वामी ने कहा कि हमारे पास सरदार पटेल की एक चिट्ठी है, जिसमें पटेल ने जवाहर लाल नेहरू को लिखा था कि गांधी की हत्या में RSS का कोई हाथ नहीं है। उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरएसएस वाले बयान और इस ओर कोर्ट के कदम का भी उल्लेख किया। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी या तो माफी मांगे, नहीं तो उनको जेल जाना ही पड़ेगा। स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी तो पहले भी कह रहे थे कि नैशनल हेराल्ड केस में बेल नहीं लेंगे, लेकिन चूहे-बिल्ली की तरह उन्होंने बेल ले लिया। वहीं राज्यसभा में सांसद जया बच्चन और कनिमोझी ने राष्ट्रीय राजधानी में बच्ची से रेप के मामले पर चर्चा की मांग की। दोनों सांसदों की मांग पर संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा की सरकार इस मुद्दे पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाती है।

Advertising