बंगाल भाजपा अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- ममता बनर्जी बन सकती हैं प्रधानमंत्री

Sunday, Jan 06, 2019 - 12:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर जहां एक ओर विपक्ष बंटा हुआ दिखाई दे रहा है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख दिलीप घोष ने बड़ा बयान दे दिया है। घोष ने यह कह कर अपनी पार्टी में असहज स्थिति पैदा कर दी कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के देश की पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनने की अच्छी संभावनाएं हैं।


भाजपा नेता ने ममता को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह उनकी अच्छी सेहत और जिंदगी में कामयाबी की दुआ करते हैं, क्योंकि हमारे राज्य का भविष्य उनकी सफलता पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि वह फिट रहें ताकि वह अच्छा काम कर सकें। ममता बनर्जी को फिट रहने की जरूरत है क्योंकि अगर किसी बंगाली के पीएम बनने की संभावनाएं हैं तो उनमें वही एक हैं। 


घोष ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए ममता बनर्जी का नाम सूची में सबसे ऊपर है। यह अच्छा होगा यदि एक बंगाली पीएम बनेगा। ज्योति बसु ऐसा नहीं कर पाए लेकिन ममता बनर्जी ऐसा कर सकती हैं।


उल्लेखनीय है कि धुर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के रूप में घोष पूर्व में बहुत से मुद्दों पर राज्य की ममता सरकार के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं और राज्य में विभिन्न योजनाओं के लिए केंद्रीय समर्थन को लेकर तथ्यों को छुपाने का भी मुख्यमंत्री पर आरोप लगाने से नहीं चूके। इस बीच एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अब्दुल मन्नान ने घोष के मंतव्य पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के इस बयान से लगता है कि उन्होंने भी मान लिया है कि नरेंद्र मोदी अब इस राह से किनारे हो गये हैं।

vasudha

Advertising