BJP नेता का विवादित ट्वीट, पूछा- राजीव गांधी हत्यारा या कसाब

Tuesday, Aug 21, 2018 - 05:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढती ही जा रही है। आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के एक ट्वीट ने नए विवाद को जन्म दे ​दिया है। बग्गा ने 1984 के सिख दंगों का जिक्र करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को फादर ऑफ मॉब लिंचिंग बताया। 


राजीव गांधी की जयंति के दिन बग्गा ने ट्वीट कर लिखा कि भारत में 'मॉब लिंचिंग के पिता' को श्रद्धांजलि।यहीं नहीं उन्होंने ट्वीट के जरिए ऑनलाइन सर्वे भी कराया जिसमें लोगों से पूछा गया कि किसने सबसे ज्यादा मासूम भारतीयों को मारा? इसके ऑप्शन थे अजमल कसाब, अफजल गुरु और राजीव गांधी। इस सर्वे में करीब 89 फीसदी लोगों ने राजीव गांधी को गुनाहगार माना। 


भाजपा प्रवक्ता के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर भूचाल सा आ गया। असम कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री का अपमान करने के आरोप में बग्गा के खिलाफ दिल्ली पुलिस से शिकायत की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा कि क्या वह बीजेपी प्रवक्ता के इस बयान से सहमत हैं यदि नहीं तो वह उन पर कार्रवाई करें। 


बग्गा ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि वह इस ट्वीट से डरे नहीं है, अब हिंदी में भी ट्वीट करता हूं। उन्होंने कहा कि 1984 सिख दंगों में राजीव गांधी की भूमिका के चलते सिख आज तक आहत हैं। इसलिए उन्होंने यह ट्वीट किया है। वहीं इस ट्वीट पर लोगों की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। एक शख्स ने लिखा कि राजीव गांधी को मॉब लिंचिंग से जोड़कर खुद के राजनीतिक सफर पर विराम लगा रहे हो। 

vasudha

Advertising