BJP नेता ने शरद पवार को औरंगजेब का पुनर्जन्म बताया, कहा- चुनाव आते ही सताने लगती है मुस्लिमों की चिंता

Friday, Jun 09, 2023 - 03:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बीजेपी के नेता नीलेश राणे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी है। उन्होंने शरद पवार को औरंगजेब का पुनर्जन्म बताया है। उन्होंने गुरूवार को मराठी में ट्वीट करते हुए कहा, 'जब भी चुनाव आते हैं, शरद पवार मुसलमानों की चिंता करने लगते हैं। कभी-कभी यह आश्चर्य होता है कि क्या औरंगज़ेब का पुनर्जन्म शरद पवार हैं।' पूर्व सांसद निलेश राणे केंद्र सरकार में मंत्री नारायण राणे के बड़े बेटे हैं।

भाजपा नेता नीलेश राणे की टिप्पणी के बाद रांकापा कार्यकर्ताओं ने आज शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया। राकांपा प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि पार्टी प्रमुख के खिलाफ राणे के 'मानहानिकारक' ट्वीट को लेकर पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। तापसे ने एक बयान में कहा कि राणे के ट्वीट के खिलाफ राकांपा कार्यकर्ता आजाद मैदान में एकत्र हुए। हालांकि, पुलिस उन्हें प्रदर्शन स्थल से येलो गेट पुलिस थाने ले गई।

उन्होंने कहा, च्च्हमारे कार्यकर्ता साहब (पवार) को लेकर भावुक हैं और हम उनके सम्मान की रक्षा के लिए सड़कों पर उतरेंगे।'' उन्होंने कहा, हम जानते थे कि राज्य सरकार नीलेश राणे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी क्योंकि उनमें कोई नैतिकता नहीं बची है। इसलिए हमने उनका विरोध करते हुए गिरफ्तारी दी।'' बयान के अनुसार राकांपा की मुंबई इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष नरेन्द्र राणे ने च्मुंबई जेल भरो आंदोलन' का आयोजन किया था। इसके अनुसार पार्टी प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो और अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

rajesh kumar

Advertising