BJP ने कहा, जमीन खरीद मामले की जांच किसी भी एजेंसी से कराए जाने को तैयार

Wednesday, Dec 07, 2016 - 01:43 PM (IST)

पटना: भाजपा अपने पार्टी कार्यालय के लिए जमीन खरीद मामले की जांच किसी भी एजेंसी से कराए जाने को तैयार है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी द्वारा जमीन खरीद मामले में कोई अनियमितता नहीं हुई है। खरीद पूरी तरह कानून के अनुसार हुई है। राज्य सरकार किसी भी एजेंसी से इसकी जांच करा सकती है। हम इसका स्वागत करेंगे पर यह जांच बिना किसी पक्षपात के की जानी चाहिए। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी जदयू ने नोटबंदी के ठीक पहले भाजपा द्वारा बिहार में अपना कार्यालय बनाने के लिए बडे पैमाने पर जमीन खरीदे का मामला उठाया है, नीतीश ने कहा था कि भाजपा को जवाब देना चाहिए कि इसके लिए उसे इतनी राशि कहां से प्राप्त हुई।

जदयू ने भाजपा द्वारा जमीन खरीद के मामले पर प्रश्न उठाते हुए इसकी सीबीआई जांच की मांग की है। यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार जमीन खरीद की शिकायत पर कार्रवाई करेगी नीतीश ने कहा था कि यह मामला पार्टी स्तर पर उठाया गया है। अभी उन तक नहीं पहुंचा है लेकिन शिकायत होने पर जांच होगी। नित्यानंद ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश पर नोटबंदी को लेकर अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करने की मांग करते हुए कहा कि एक तरफ मुख्यमंंत्री जहां नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं वहीं उनकी पार्टी के नेता शरद यादव का इसका विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नीतीश जी को पार्टी के रुख से उन्हें (शरद यादव) अवगत कराना चाहिए। प्रदेश में सत्ताधारी जदयू और राजद के बीच दूरी बढने और जदयू अध्यक्ष नीतीश और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बीच अविश्वास का दावा करते हुए नित्यानंद ने कहा, ‘‘एेसा होना ही था क्योंकि सत्ता पाने के लिए यह गठबंधन हुआ था। इस गठबंधन पर से जनता का विश्वास उठ गया है।’’

Advertising