''निवेशकों में भय पैदा करने की कोशिश की जा रही'', राहुल गांधी के आरोपों पर BJP का पलटवार

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 07:59 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि भारत सबसे तेज बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ेगी। गोयल ने कहा कि फिर से सरकार बनने पर राहुल गांधी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि समय समय पर बाजार में बदलाव होते रहते हैं। पिछले 10 साल में मार्केट कैप बढ़ा है। 400 लाख करोड़ से ज्यादा मार्केट कैप हुआ है।
 

गोयल ने कहा कि यह निवेशकों में भय पैदा करने की कोशिश की जा रही है। बाजार में उतार-चढ़ाव होते रहते हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया के टॉप 5 बाजारों में भारत का शेयर मार्केट है। बीजेपी नेता ने कहा कि आम लोगों को निवेश का लाभ मिल रहा है। शेयर बाजार में भारतीय निवेशकों की संख्या बढ़ी है। मोदी सरकार में शेयर बाजार में ऐतिहासिक बढ़त मिली है।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दी गई शेयर खरीदने की सलाह और फिर चुनाव के बाद आए 'झूठे एग्जिट पोल' के कारण स्टॉक बाजार में सबसे बड़ा घोटाला हुआ है जिसमें निवेशकों के 30 लाख करोड़ रुपये डूब गए। उन्होंने कहा कि इस आपराधिक कृत्य में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री और एग्जिट पोल करने वालों की भूमिका की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन किया जाए।

राहुल गांधी ने कहा, "पहली बार हमने नोट किया कि चुनाव के समय प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री ने स्टॉक बाजार पर टिप्पणी की...फिर एक जून को झूठे एग्जिट पोल आए। " उन्होंने दावा किया कि भाजपा के आंतरिक सर्वें में 220 सीट मिल रही थी, लेकिन एग्जिट पोल में ज्यादा सीटें दिखाई गईं।

राहुल गांधी का कहना था, "तीन जून को स्टॉक बाजार सारे रिकॉड तोड़ देता है, चार जून को खटाक से नीचे चला जाता है। हजारों करोड़ रुपये का निवेश किया गया था। खुदरा निवेशकों के 30 लाख करोड़ रुपये डूब गए।" उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने निवेश की सलाह क्यों की? पांच करोड़ निवेशकों को शेयर खरीदने की सलाह क्यों दी गई? फायदा उठाने वाले विदेशी निवेशक कौन हैं? "

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह स्टॉक बाजार सबसे बड़ा घोटाला है तथा आपराधिक कृत्य है और इस मामले की जांच के लिए जेपीसी का गठन होना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि इसमें प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और एग्जिट पोल करने वालों की भूमिका की जांच होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News