कांग्रेस ने 75 साल में जितना लूटा है, उससे ज्यादा बीजेपी ने 7 साल में लूटा: दिल्ली विधानसभा में गरजे केजरीवाल

Tuesday, Mar 28, 2023 - 08:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और अडाणी का मुद्दा उठाया। केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में एक प्रस्ताव पर बोलने के दौरान आरोप लगाया, “केंद्र सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर लूट की जा रही है। कांग्रेस ने 75 साल में जितना लूटा है, उससे ज्यादा उन्होंने (भाजपा ने) सात साल में लूटा है। देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है। हम स्थिति को लेकर बहुत चिंतित हैं।''

प्रधानमंत्री पर हमले तेज करते हुए केजरीवाल ने व्यवसायी गौतम अडाणी का जिक्र करते हुए मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, “प्रधानमंत्री कम पढ़े-लिखे हैं और चीजों को ठीक से नहीं समझते हैं। यह चिंताजनक है।” आम आदमी पार्टी (आप) के प्रभुत्व वाली विधानसभा ने पार्टी विधायक संजीव झा द्वारा पेश प्रस्ताव पारित किया, जिसमें अडाणी मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने पर विचार करने के लिए विधानसभा से संसद को संदेश भेजने की मांग की गई है।

इसने यह भी मांग की कि उच्चतम न्यायालय चुनावी बॉण्ड पर एक याचिका के दायरे का विस्तार करे, ताकि चुनावी बॉण्ड के माध्यम से केंद्र में सत्ताधारी पार्टी को अडाणी से धन “हस्तांतरित” किए जाने की संभावना पर गौर किया जा सके। आप विधायकों द्वारा एक के बाद एक करके प्रधानमंत्री पर आरोप लगाए जाने के बाद भाजपा विधायकों ने सदन से बहिर्गमन किया।

 

rajesh kumar

Advertising