भाजपा ने TRS की ओर बढ़ाया दोस्ती का हाथ, कहा- ओवैसी का छोड़ें साथ

Sunday, Dec 09, 2018 - 10:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना में व‍िधानसभा चुनाव 2018 के ल‍िए सभी 119 सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान हो चुके हैं। अब सभी की नजरें 11 दिसंबर को आने वाले चुनाव परिणामों पर टिक गई है। एग्जिट पोल के नतीजों के बाद राज्य में सियासी उथल पुथल भी तेज हो गई है। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली भाजपा के अब सुर बदल गए हैं। भाजपा ने टीआरएस की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ा दिया है। 


टीआरएस ने ठुकराया प्रस्ताव 
भाजपा के तेलंगाना अध्यक्ष के. लक्ष्मण ने कहा कि किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में भाजपा टीआरएस का समर्थन करेगी लेकिन केवल इस शर्त पर की पार्टी प्रमुख के चंद्रशेखर राव एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से दूरी बना लें। हालांकि टीआरएस ने भाजपा के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। टीआरएसी प्रवक्ता भानु प्रसाद ने कहा कि हमें किसी के साथ की जरूरत नहीं है हम अपने दम पर सरकार बना लेंगे। 


टीआरएस अपना रुख करे साफ: भाजपा 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि टीआरएस को अपना रुख साफ करना होगा। अगर वो एआईएमआईएम के साथ रहती है तो भाजपा का उसको सपोर्ट करने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि आखिरी फैसला भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेना है। 


एग्जिट पोल्स से गरमाई राजनीति 
बता दें कि वोटिंग के बाद सामने आए एग्जिट पोल्स के अनुमानों के मुताबिक, तेलंगाना में चंद्रशेखर राव की पार्टी टीआरएस को 119 सीटों में से 67 सीटें मिल सकती है, जबकि कांग्रेस व अन्य को 39, बीजेपी को 5 और अन्य को 8 सीटें मिलने का अनुमान है। पोल्स के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को इस बार 6 से 8 सीटें मिल सकती है। जबकि बीजेपी को 6 से 8 सीटें मिल सकती हैं

vasudha

Advertising