भाजपा का 'खुशहाल किसान' भी कृषि कानून के खिलाफ सिंघू बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल

Wednesday, Dec 23, 2020 - 11:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। हजारों की संख्या में किसान दिल्ली के बॉर्डरों पर डटे हुए हैं। सरकार की समझाने के बावजूद भी किसान तीनों कानून वापिस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं। किसान आंदोलन के बीच भाजपा ने एक पोस्टर जारी किया था, इसमें उसने बताया था कि पंजाब में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) से किसान खुश हैं। इस पोस्टर में जिस खुश किसान की फोटो लगाई गई थी, उसका नाम हरप्रीत सिंह है। भाजपा द्वारा जारी किए गए पोस्टर में खुश दिख रहा किसान भी सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में धरना दे रहा है।

हरप्रीत सिंह की फोटो इस्तेमाल करने पर सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा था जिसके बाद पंजाब भाजपा ने पोस्टर से उसकी तस्वीर को हटा दिया। वहीं पोस्टर पर अपनी तस्वीर पर हरप्रीत सिंह ने कहा कि यह करीब 6-7 साल पुरानी फोटो है जिसका इस्तेमाल किया गया है।

हरप्रीत ने कहा कि भाजपा ने मेरी परमिशन के बिना ही मेकी फोटो का इस्तेमाल किया है। हरप्रीत ने कहा कि वह भी कृषि कानून के खिलाफ सिंघू बॉर्डर पर डटा हुआ है। पंजाब के होशियारपुर जिले के रहने वाले हरप्रीत सिंह ने कहा कि हम बॉर्डर से तभी हटेंगे जब तीनों कृषि कानून वापिस लिए जाएंगे।

Seema Sharma

Advertising