महबूबा मुफ्ती का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- कश्मीरी पंडितों की रक्षा करने में विफल रही केंद्र सरकार

Tuesday, Dec 06, 2022 - 08:12 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कश्मीरी पंडितों के ‘‘दर्द और पीड़ा का फायदा उठाने'' का आरोप लगाया तथा कहा कि सरकार कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय की रक्षा करने में विफल रही है। मुफ्ती ने अनंतनाग जिले के काजीगुंड में संवाददाताओं से कहा, "यह सरकार कश्मीरी पंडितों की रक्षा करने में विफल रही है। यह केवल अपने लाभ के लिए समुदाय के दर्द और पीड़ा का फायदा उठा रही है। यह उनकी समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है।"

कश्मीर में तैनात कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की एक सूची के लीक होने पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी जानकारी सार्वजनिक की जा रही है। उन्होंने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र और जम्मू कश्मीर, दोनों जगह भाजपा के शासन के बावजूद, वह कश्मीरी पंडितों के मुद्दों पर कोई निर्णय नहीं ले रही है, जो पिछले छह महीने से जम्मू में सड़क पर हैं।" मुफ्ती ने कहा कि एक तरफ कश्मीरी पंडितों से काम पर आने को कहा जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ उनकी जानकारियां लीक की जा रही हैं।

उन्होंने कहा, "सरकार को लोगों को बताना चाहिए कि यह कैसे हुआ।" प्रधानमंत्री के पुनर्वास पैकेज के तहत नियुक्त किए गए 56 कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की सूची हाल में एक आतंकी संगठन से जुड़े एक ब्लॉग में डाली गई और इन कर्मचारियों पर हमलों की चेतावनी दी गई। पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि ऐसी सूची जारी करने वाले का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि हालांकि, सोशल मीडिया पर अपलोड की गई सूची प्रामाणिक नहीं है, लेकिन इसे जारी करने वालों को पकड़ने के लिए जांच जारी है। 

 

rajesh kumar

Advertising