न्याय यात्रा की सफलता से भाजपा हताश, इसीलिए हुई हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी, जयराम रमेश का दावा

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2024 - 05:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के प्रमुख सहयोगी दल झामुमो के नेता हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की शानदार सफलता के बाद भाजपा की हताशा का नतीजा है। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में पत्रकारों से बातचीत में रमेश ने आरोप लगाया कि भाजपा की गतिविधियों का उद्देश्य विपक्षी नेताओं को डराना और ‘इंडिया' गठबंधन की एकता को खंडित करना है।

भाजपा की हताशा का स्पष्ट संकेत
जयराम रमेश ने कहा, ‘‘सोरेन की गिरफ्तारी सहित भाजपा की हालिया कार्रवाइयां न्याय यात्रा को मिली गति को पटरी से उतारने का खुला प्रयास है।'' उन्होंने यात्रा की प्रगति के साथ-साथ भाजपा द्वारा उठाए गए कई रणनीतिक कदमों पर प्रकाश डाला, जिसमें राजनीतिक हस्तियों का दल-बदल और सोरेन की गिरफ्तारी भी शामिल है। रमेश ने कहा, ‘‘14 जनवरी को यात्रा की शुरुआत में मिलिंद देवरा का अचानक भाजपा में जाना, उसके बाद बिहार में यात्रा के प्रवेश से ठीक पहले जदयू का महागठबंधन से बाहर जाना और अब झारखंड आगमन की पूर्व संध्या पर हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी, भाजपा की हताशा का स्पष्ट संकेत है।''

ये हरकतें भाजपा के डर को दर्शाती हैं
भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ये हरकतें भाजपा के अंतर्निहित डर और भ्रम को दर्शाती हैं। इस तरह की रणनीति का सहारा लेकर, वे विपक्षी आवाजों को दबाने और ‘इंडिया' गठबंधन के भीतर एकजुटता को कमजोर करने की कोशिश करते हैं।'' उन्होंने सोरेन की गिरफ्तारी को भाजपा के आदिवासी विरोधी रुख का सबूत करार दिया। झामुमो के नेता हेमंत सोरेन को बुधवार रात उनके आधिकारिक आवास पर धनशोधन मामले में सात घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। सोरेन (48) को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News