बीजेपी प्रतिनिधिमंडल पहुंचा चुनाव आयोग, की राहुल गांधी के बयान की शिकायत

Friday, Dec 13, 2019 - 06:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: झारखंड में एक चुनावी सभा में विवादित बयान देकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भाजपा के निशाने पर आ गए हैं। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में राहुल गांधी के बयान पर जमकर पलटवार किया। इसके बाद स्मृति ईरानी एक प्रतिनिधिमंडल के साथ चुनाव आयोग पहुंचीं। यहां उन्होंने राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करने की मांग की।

ईरानी ने कहा कि हमने राहुल गांधी के बयान के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज की है। चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि वे कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे और न्याय करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने पहले भी कहा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। राहुल गांधी ने बलात्कार को एक राजनीतिक हथियार बनाने का काम किया है।

दरअसल, गुरुवार को झारखंड में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी पहले ‘मेक इन इंडिया’ की बात करते थे। लेकिन अब भारत ‘मेक इन इंडिया’ तो नहीं ‘रेप इन इंडिया’ बन गया है।

गौरतलब है कि हाल में हैदराबाद कांड हो, या उन्नाव गैंगरेप मामला। इन गैंगरेप की घटनाओं ने देश को हिलाकर रख दिया है, जिसके बाद गैंगरेप के मुद्दे पर संसद से लेकर सड़क तक बलात्कार की घटनाओं पर देशभर में आक्रोश है।

Yaspal

Advertising