जम्मू कश्मीर के राजनीतिक माहौल पर चर्चा के लिए भाजपा ने बुलाई बैठक

Sunday, Jul 28, 2019 - 06:44 PM (IST)

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर की राजनीतिक स्थिति तथा वहां होने वाले विधानसभा चुनाव (जब भी हो) की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश इकाई के कोर समूह की बैठक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुलायी गयी है। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य शीर्ष नेताओं के हिस्सा लेने की संभावना है।

मोदी और शाह की संभावित उपस्थिति अहम है और इस बात का इशारा करती है कि पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसने में जुट गयी है। केंद्र और राज्य सरकार से कानून व्यवस्था सही होने की सूचना मिलने के बाद चुनाव आयोग प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा कर सकता है।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, भाजपा महासचिव राममाधव, प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल होंगे। इन नेताओं के अलावा पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी बैठक में हिस्सा लेंगे। जम्मू कश्मीर के लिए पार्टी के मुख्य रणनीतिकार राम माधव ने इससे पहले चुनाव आयोग से इस साल प्रदेश में चुनाव कराने की अपील की थी।

प्रदेश भाजपा ने कहा है कि वह किसी भी समय चुनाव के लिए तैयार है। पार्टी महासचिव नारिंदर सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग के पास इस साल चुनाव कराने के लिए काफी समय बचा है। 2014 में जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव नवंबर-दिसंबर में हुए थे। जम्मू कश्मीर में फिलहाल राष्ट्रपति शासन है और उसे तीन जुलाई से छह और महीने के लिए बढ़ाया गया है।

 

Yaspal

Advertising