राहुल गांधी हैं देश में अब तक के सबसे गैरजिम्मेदार नेता: BJP

Thursday, Jun 18, 2020 - 05:00 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा ने लद्दाख में भारतीय जवानों की शहादत को लेकर सरकार पर निशाना साधने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए बृहस्पतिवार को उन्हें भारत का अब तक का सबसे गैरजिम्मेदार नेता करार दिया और कहा कि वह दुष्प्रचार की राजनीति छोड़ दें। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने अपने विभिन्न ट्वीट के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करके अपरिपक्व और गैरजिम्मेदाराना व्यवहार किया है, जबकि प्रधानमंत्री ने चीन के साथ सीमा विवाद पर शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता यह दिखाना चाहते हैं कि सैनिकों को मरने के लिए निहत्था छोड़ दिया गया था। 



भाजपा प्रवक्ता 1996 में भारत और चीन के बीच उस समझौते का हवाला दिया जिसमें दोनों देशों की सेनाओं को सीमा के दो किलोमीटर के दायरे में किसी भी हथियार के उपयोग पर रोक है। पात्रा ने कहा, आप (राहुल) भारत के अब तक सबसे गैरजिम्मेदार नेता हैं। पढि़ए, समझिए और फिर बोलिए। अपने देश के खिलाफ होहल्ला मत मचाइए। अपनी राजनीति के लिए देश के खिलाफ निराधार और गुमराह करने वाले दावे मत करिए। उन्होंने दावा किया कि अगर कांग्रेस देश की भावनाओं के खिलाफ खड़ी होती है तो भारत तीनों सी के खिलाफ लड़ेगा और जीतेगा। पात्रा के मुताबिक तीन सी का तात्पर्य कोरोना वायरस, चीन और कांग्रेस से है। 



गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने को लेकर बृहस्पतिवार को फिर से सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि हमारे सैनिकों को हथियार के बिना खतरे की ओर से किसने भेजा और इसके लिए कौन जिम्मेदार है? उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा, च्च्चीन ने शस्त्रहीन भारतीय सैनिकों की हत्या करके बहुत बड़ा अपराध किया हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि इन वीरों को बिना हथियार के खतरे की ओर से किसने भेजा? क्यों भेजा? कौन जिम्मेदार है?
 

Anil dev

Advertising