नोटबंदी को लेकर राहुल गांधी दे रहे हैं रटे-रटाए बयान: संबित पात्रा

Friday, Nov 09, 2018 - 07:50 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर नोटबंदी और नक्सलवाद के मुद्दे पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नोटबंदी के दो साल पूरे होने के बावजूद कांग्रेस पार्टी बेचैन है क्योंकि उसकी काली कमाई $खत्म हो गयी है। कांग्रेस के नोटबंदी के बनावटी विरोध को जनता समझती है और इसी के कारण वह उसके साथ नहीं है। पात्रा ने राहुल गांधी के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उनके पास नोटबंदी पर कोई नई जानकारी नहीं है। वे पिछले दो साल से इस मामले पर रटे-रटाए बयान दे रहे हैं।



नोटबंदी के दो वर्ष बाद भी कांग्रेस में मचा हुआ है हड़कंप
उन्होंने कहा कि नोटबंदी के दो वर्ष बाद भी कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है। कांग्रेस की चार पुश्तों की कमाई नोटबंदी के कारण एक झटके में जो खत्म हो गई इसका दंश यह पार्टी आज भी झेल रही है। कांग्रेस की काली कमाई खत्म हुई, इस पीड़ा को समझा जा सकता है। पात्रा ने कहा कि नोटबंदी अचानक से उठाया गया कदम नहीं था बल्कि मोदी सरकार ने पहले दिन से ही काले धन के खिलाफ लड़ाई लडऩे का फैसला कर लिया था। मोदी सरकार ने पहली ही कैबिनेट बैठक में काले धन के खिलाफ एसआईटी गठित करके अपने इरादे जाहिर कर दिए थे।  



राहुल गांधी करते हैं नक्सलियों को एनजीओ कहकर समर्थन
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफकिया कि किस तरह अर्बन माओवादी खुद तो वातानुकूलित घरों में रहते हैं, उनके बच्चे विदेशों में पढ़ते हैं, अच्छी गाडिय़ों में चलते हैं लेकिन दूषित मनोवृत्ति के ये लोग हमारे बच्चों के हाथों में कलम की जगह बंदूकें थमा देते हैं और कांग्रेस ऐसे लोगों के समर्थन में खड़ी हो जाती है। कांग्रेस निर्दोष जनता और पत्रकारों की निर्मम हत्या करने वाले नक्सलियों को क्रांतिकारी कहती है। राहुल गांधी ट्वीट करके अर्बन नक्सलियों को एनजीओ कहकर उसका समर्थन करते हैं। जो लोग नक्सलियों को क्रांतिकारी कह रहे हैं,उन्हें नोटबंदी निश्चित रूप से अच्छी नहीं लगेगी क्योंकि नक्सलवाद पर प्रहार हुआ है।  

Anil dev

Advertising