सिख की पगड़ी खींचने का मामला, BJP ने बंगाल सरकार के खिलाफ अल्पसंख्यक आयोग को दी शिकायत

Sunday, Oct 11, 2020 - 03:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में भाजपा के मार्च के दौरान सिख व्यक्ति की पुलिस द्वारा कथित तौर पर पिटाई किये जाने और उसकी पगड़ी खींचे जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। भारत के अल्पसंख्यक आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

दरअसल भाजपा नेता तेजिंदर पाल बग्गा ने अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य आतिफ रशीद से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि सिख व्यक्ति बलविंदर सिंह की पगड़ी खींचने के आरोप में पश्चिम बंगाल पुलिस के खिलाफ अल्पसंख्यक आयोग में शिकायत दर्ज की गई है। मैं आतिफ रशीद से निवेदन करता हूं कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई करें।  

बग्गा के ट्वीट के जवाब में आतिफ रशीद ने लिखा कि मैंने अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य के नाते तुरंत आपकी इस शिकायत का संज्ञान ले लिया है और आयोग में कल तक इस सम्बन्ध में उचित कार्यवाही शुरू हो जाएगी! भाजपा नेता ने साथ ही लिखा कि मेरी शिकायत पर बंगाल पुलिस के खिलाफ संज्ञान लेने के लिए हार्दिक आभार। 


बता दें किे पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भाजपा की एक रैली के दौरान एक सिख व्यक्ति पर पुलिस द्वारा कथित रूप से हमला किये जाने और उसकी पगड़ी खींचे जाने का माला सामने आया है। भाजपा ने इसका विरोध करते हुए तृणमूल कांग्रेस सरकार पर सिखों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को भाजपा नेताओं ने बांग्ला में नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से स्पष्टीकरण मांगा था। 
 

vasudha

Advertising