27 अगस्त को बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक, चुनावी रणनीति पर होगी चर्चा

Thursday, Aug 25, 2016 - 08:11 PM (IST)

नई दिल्ली: कुछ राज्यों में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति बनाने तथा पार्टी संगठन को मजबूत करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की 27 अगस्त को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक होगी।सूत्रों के अनुसार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के मुख्यमंत्रियों के साथ सामूहिक रूप से तथा अलग-अलग इन राज्यों के मजबूत और कमजोर बिन्दुओं पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा पार्टी और सरकार के बीच बेहतर समन्वय , मोदी सरकार की गरीबों के लिए शुरू की गई योजनाओं और सांगठनिक स्थिति भी चर्चा के मुद्दे होंगे।

अगले साल उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, गुजरात और ओडिशा में विधान सभा चुनाव होने हैं जिसके मद्देनजर यह बैठक बुलाई गई है। गत 23 अगस्त को भाजपा शासित राज्यों की कोर कमेटी के सदस्यों की यहां कार्यशाला आयोजित की गई थी। उसमें भी राजनीतिक और सांगठनिक मुद्दों पर चर्चा की गई थी। इस कार्यशाला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिये आम आदमी के दिल में जगह बनाने की प्राथमिकता तय करते हुए कहा था कि पार्टी को राजनीतिक ताकत के साथ-साथ सामाजिक ताकत के रूप में मजबूत बनाना चाहिए।

मोदी ने कहा कि जब हम शासन में हों, तब संगठन की कार्यशैली और संरचना काफी अहम बन जाती है। हमारी प्राथमिकता जन सामान्य के दिलों में कैसे उतरें, यह होना चाहिए। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए कहा, हम निरंतर विकास के कार्यों में लगे हुए हैं लेकिन कुछ ऐसे तत्व हैं जिनको यह रास नहीं आ रहा है, वे हमारा एवं जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हमें जनता को भरोसा दिलाना होगा कि हमारा एकमात्र लक्ष्य‘राष्ट्र निर्माण’ है।

Advertising