Arunachal Pradesh : भाजपा ने तेजू विधानसभा सीट पर बदला उम्मीदवार, तयांग के स्थान पर पूर्व मंत्री चाई को उतारा

Friday, Mar 22, 2024 - 03:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क : अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तेजू विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया है। उन्होंने बदांग तयांग के स्थान पर पूर्व मंत्री महेश चाई को मैदान में उतारा है। भाजपा ने 13 मार्च को उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, जिसमें उन्होंने तेजू सीट से तंयाग को उम्मीदवार बनाया था। वहीं, बृहस्पतिवार को पार्टी ने एक बयान जारी कर चाई के नाम का एलान किया ।
भाजपा के राज्य प्रभारी एवं प्रदेश अध्यक्ष तार तारक ने कहा, ''पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने क्षेत्र में जाकर निरीक्षण किया और उन्होंने पाया कि चाई इस सीट के लिए अधिक उपयुक्त हैं।'' उन्होंने कहा, ''केंद्रीय नेतृत्व ने तायांग को बदलने का निर्णय इसलिए लिया क्योंकि उन्हें लगा होगा कि तेजू की तुलना में चाई इस सीट के लिए अधिक उपयुक्त हैं। यह दुर्लभ मामला है अन्यथा, भाजपा में आमतौर पर ऐसा नहीं होता।''
पूर्व मंत्री चाई ने 2019 में भाजपा के टिकट पर इस सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गए थे।तंयाग से इस बारे में टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो सका। अरुणाचल प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के साथ होगा। विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती दो जून को होगी। राज्य की दो लोकसभा सीटों के लिए चार जून को मतगणना होगी। 

 

 

Rahul Singh

Advertising