भाजपा प्रत्याशी सनी देओल की संपत्ति 87 करोड़ , 53 करोड़ के कर्जदार

Monday, Apr 29, 2019 - 06:29 PM (IST)

 चंडीगढ़: अभिनेता एवं भाजपा प्रत्याशी सनी देओल ने गुरदासपुर लोकसभा सीट से सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। देओल ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के बाद गुरदासपुर में नामांकन दाखिल किया। उनके भाई एवं अभिनेता बॉबी देओल इस दौरान उनके साथ मौजूद थे। इसके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक, हरियाणा के वित्त मंत्री एवं पंजाब में पार्टी के चुनाव प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु और अकाली नेता गुरबचन सिंह बाबेहली भी इस दौरान उपस्थित रहे। 

53 करोड़ रुपए के कर्जदार हैं सनी
अपने चुनावी हलफनामे में सनी देओल ने बताया कि उनके और उनकी पत्नी के पास 87 करोड़ की कुल संपत्ति है, जबकि वह 53 करोड़ के कर्जदार है। खास बात ये है कि उनके पास अपनी मां हेमा मालिनी के मुकाबले काफी कम संपत्ति है। चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक सनी देओल का पूरा नाम अजय सिंह धमेंद्र देओल है। सनी देओल और उनकी पत्नी के पास कुल 87 करोड़ रुपए की संपत्ति है, जबकि दोनों पति पत्नी पर करीब 53 करोड़ रुपए का कर्ज है। सनी देओल और उनकी पत्नी ने बैंक से करीब 51 करोड़ रुपए कर्ज लिया हुआ है। वहीं दोनों पति-पत्नी पर करीब 2.5 करोड़ रुपए का सरकारी कर्ज भी बकाया है। सनी देओल के ऊपर एक करोड़ 7 लाख रुपए का जीएसटी भी बकाया है।

सनी के पास करीब 60 करोड़ की चल संपत्ति
हलफनामे के मुताबिक सनी देओल के पास करीब 60 करोड़ की चल संपत्ति है। उनकी पत्नी के पास करीब 6 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है। सनी देओल ने बताया है कि उनके पास 26 लाख रुपए कैश हैं और उनकी पत्नी के पास 16 लाख रुपए कैश हैं। सनी देओल के बैंक अकाउंट में करीब 9 लाख रुपए जमा हैं, जबकि उनकी पत्नी के बैंक अकाउंट में करीब 19 लाख रुपए जमा हैं। सनी देओल के पास कुल 21 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। सनी देओल की पत्नी के पास किसी भी तरह की अचल संपत्ति नहीं है।

सनी पर कोई आपराधिक मामला नहीं
चुनावी हलफनामे की मुताबिक सनी देओल के ऊपर किसी भी तरह का कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है और ना ही कभी उन्हें किसी मामले में कोई सजा मिली है। सनी देओल ने साल 1977-78 में बर्मिंघम से एक्टिंग में डिप्लोमा किया है।

shukdev

Advertising