राहुल गांधी के ट्वीट पर BJP का तंज, कहा- यह कांग्रेस का सोचा-समझा षड़यंत्र

Wednesday, Jul 18, 2018 - 02:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘मैं कांग्रेस हूं’ वाले ट्वीट को कांग्रेस के मुस्लिम परस्त पार्टी होने संबंधी उनके कथित बयान की स्वीकारोक्ति बताते हुए कहा कि उनकी जिन्नावादी विचारधारा को देश आगे नहीं बढऩे देगा। भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा कि तीन दिनों से देश की जनता गांधी से उनकी तथाकथित मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ बैठक और एक उर्दू अखबार की रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के मुस्लिमों की पार्टी होने के बयान के बाद कुछ सवाल पूछ रही थी कि क्या कांग्रेस देश को बांटने वाली और तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। 

राहुल अपनी बात पर कायम 
पात्रा ने कहा कि एक दिन कांग्रेस चुप रहती है और दूसरे दिन पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के नेता नदीम जावेद कहते हैं कि ना तो राहुल गांधी ने कुछ गलत कहा है और ना ही उर्दू अखबार ने गलत लिखा है। आज कांग्रेस अध्यक्ष ने चार पांच पंक्तियों का एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहीं पर भी खंडन नहीं किया है। यदि खंडन नहीं है तो इसे स्वीकारोक्ति कहा जाएगा। इसका मतलब राहुल का कहना है कि जो भी उन्होंने कहा था, वह उस पर कायम हैं।  

 जिन्नावादी विचारधारा से देश नहीं बढेगा आगे
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह कांग्रेस का सब सोचा समझा षड्यंत्र है। वह संदेश को देने के लिए पहले गुपचुप मीडिया में लीक कराती है। बैठक बंद कमरे में होती है। बाद में उर्दू के अखबार को खबर दे दी जाती है। कांग्रेस पहले कहती है कि अखबार को नोटिस देगी लेकिन अगले दिन उसके नेता नदीम जावेद पुष्टि कर देते हैं। पात्रा ने कहा कि इसके उजागर होने से देश के सेकुलर ताने बाने को हुए नुकसान की भरपायी के लिए राहुल ने रफू करने का प्रयास किया है और ‘विराटस्वरूप’ धारण करके ट्वीट किया कि मैं पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति के साथ हूं। 

vasudha

Advertising