देश की जनता ने बीजेपी पर भरोसा जताया: जेतली

Monday, Sep 25, 2017 - 07:00 PM (IST)

नई दिल्ली:  वित्त मंत्री अरूण जेतली ने राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि विपक्ष के संदर्भ में प्रधानमंत्री ने कहा कि जब विपक्ष सत्ता में थे तब वह उनके लिये उपभोग का साधन थी। इसलिये विपक्ष में कैसे रहना है, उनको समझ में नहीं आया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने विशेष बल दिया कि कई बार विपक्ष की ओर से काफी कड़वाहट वाली शब्दावली का इस्तेमाल किया जाता है, जब सरकार पर कोई स्पष्ट आरोप नहीं हो, तब सरकार के खिलाफ कड़वाहट वाली शब्दावली विकल्प नहीं हो सकता है।

भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं हो सकता समझौता
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में कोई भी राजनीतिक दल भाजपा जितना सक्रिय नहीं है और भाजपा के लिये राजनीति चुनाव की पारंपरिक गतिविधियों से इतर सेवा का साधन है। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने भाजपा पर भरोसा जताया। जेतली के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई ऐसी है कि इसमें कोई समझौता नहीं किया जाएगा और इसमें कोई पकड़ा जायेगा, वह बचेगा नहीं। मेरा कोई रिश्तेदार नहीं है । एक सवाल के जवाब में जेतली ने कहा कि संप्रग ने न ही कालेधन और न ही भ्रष्टाचार के खिलाफ एक भी कदम उठाया है, ऐसे में स्पष्ट है कि उसके नेता इन बुराइयों के खिलाफ उठाये गये कदमों से असहज होंगे। 

प्रधानमंत्री ने बैठक के दौरान आतंकवाद के खिलाफ पहल का जिक्र किया और कहा कि 90 ऐसे कट्टर आतंकियों को दूसरे देशों से लाये जाने की पहल होगी। इस बारे में भारत को सहयोग प्राप्त हो रहा है। जेतली ने कहा कि भ्रष्टाचार और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और स्वच्छता जैसे जनभागीदारी के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है और पार्टी इन सभी पहल को आगे बढ़ाये। आज राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में 13 मुख्यमंत्री, 6 उपमुख्यमंत्री, 60 से अधिक केंद्रीय मंत्री, 232 राज्य के मंत्री, 1500 विधायकों एवं पाषदों तथा 334 सांसदों ने हिस्सा लिया।

Advertising