भाजपा का घोषणा पत्र झूठ का पुलिन्दा : कांग्रेस

Tuesday, Nov 27, 2018 - 05:22 PM (IST)

जयपुर: कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में किए वायदों को झूठा बताया। उन्होंने  कहा है कि युवाओं को रोजगार तथा किसानों को मदद देने का झूठा वादा करने वाली भाजपा सरकार ने पूरे प्रदेश को कर्ज में धकेल दिया है। भाजपा के घोषणा पत्र की प्रतिक्रिया में सुरजेवाला ने कहा कि किसान खाद बीज और ट्रैक्टर के टायर पर जीएसटी लगने से परेशान है जिसका जवाब भाजपा ने नहीं देेकर उनकी आय दुगनी करने और मुत बिजली देने का झूठा वायदा कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि फसल बीमा के नाम पर निजी कंपनियों ने राजस्थान से पांच करोड़ तथा देश भर से 16 हजार करोड़ रुपए कमाए है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने न्याय मांगने वाले किसानों पर धारा 307 तक के मुकदमें लगा दिये तथा पुलिस लाठी चार्ज करवाया। बेरोजगारों को रोजगार देने के वायदे पर सुरजेवाला ने कहा कि राज्य में वसुंधरा सरकार 15 लाख और केन्द्र में मोदी सरकार ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन यह वादा ही रह गया। बेरोजगारी की दर भी राजस्थान में 6.6 प्रतिशत से बढ़कर 13.7 प्रतिशत हो गई।  राज्य को कर्ज में डुबाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने जहां वर्ष 2013 में राज्य पर 1 लाख 14 हजार करोड़ का कर्ज था वह बढ़कर आज 3 लाख 8 हजार करोड़ हो गया।

भामाशाह स्वास्थ्य योजना को घोटाले की योजना बताते हुए उन्होंने कहा कि इससे आम जन को कोई फायदा नहीं मिला बल्कि अस्पतालों में भ्रष्टाचार हुए। सरकार अस्पतालों में चिकित्सकों के खाली पद भी नहीं भर पाई। मनरेगा में सौ दिन के रोजगार के दावे को भी झूठा बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में जहां 4 लाख 46 हजार लोगों को सौ दिन का रोजगार मिलता था वहीं भाजपा शासन में रोजगार पाने वालों की संख्या आधी रह गई। 

shukdev

Advertising