लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने समितियों का किया गठन, जेतली को प्रचार का जिम्मा

Sunday, Jan 06, 2019 - 07:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क:


 भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और अरुण जेतली को क्रमश: संकल्प पत्र (घोषणापत्र) कमेटी और प्रचार शाखा का रविवार को प्रमुख नियुक्त किया। दरअसल, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आमचुनाव की तैयारियों के लिए 17 समूहों का गठन किया है। एक बयान के मुताबिक 20 सदस्यीय संकल्प पत्र कमेटी के सदस्यों में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रवि शंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और मुख्तार अब्बास नकवी तथा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं। 

 



कमेटी को पार्टी का घोषणापत्र तैयार करने का कार्य सौंपा गया है। जेतली भी इस कमेटी के सदस्य होंगे। बयान में कहा गया है कि सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनों से संपर्क साधने वाली कमेटी के प्रमुख केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी होंगे, जबकि उनकी कैबिनेट सहकर्मी सुषमा स्वराज चुनाव के लिए साहित्य तैयार करने वाले समूह की प्रमुख होंगी। प्रसाद मीडिया समूह का नेतृत्व करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बुद्धिजीवियों के साथ बैठकों का आयोजन कराने वाली शाखा के प्रमुख होंगे। लोकसभा चुनाव अप्रैल - मई में होने की उम्मीद है।       

संकल्प पत्र समिति में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी और शिवराज सिंह चौहान जैसे वरिष्ठ नेताओं के नाम भी शामिल है। प्रचार-प्रसार समिति में अरुण जेतली के अलावा पीयूष गोयल, राज्यवर्धन सिंह राठौर, महेश शर्मा, सतीश उपाध्याय, राजीव चंद्रशेखर और अनिल जैन शामिल हैं।

vasudha

Advertising