BJP संसदीय दल की बैठक में अनंत हेगड़े की एंट्री बैन, बापू पर दिया था विवादित बयान

2020-02-04T08:50:41.95

नेशनल डेस्क: भाजपा ने कर्नाटक के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े महात्मा गांधी पर सवाल खड़ा कर विवादों में घिर गए हैंं। भाजपा ने भी इस बयान पर नाराजगी जताते हुए हेगड़े को संसदीय दल की बैठक में आने से रोक दिया है। दरअसल इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी सांसदों को सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर नसीहत देंगे। 

 

संसदीय दल की बैठक बैठक संसद भवन परिसर में सुबह 9.30 बजे होगी, जिसमें बैठक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ-साथ लोकसभा और राज्यसभा के सभी भाजपा सांसद मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसदों को बजट के प्रावधानों को घर-घर पहुंचाने की जिम्मेदारी दे सकते हैं। 

 

गौरतलब है कि हेगड़े ने बेंगलुरू के एक कार्यक्रम में कथित तौर पर दावा किया कि आजादी की पूरी लड़ाई अंग्रेजों की सहमति एवं सहयोग से लड़ी गई थी और महात्मा गांधी के नेतृत्व वाला स्वतंत्रता आंदोलन एक ‘नाटक’ था। उन्होंने कहा था कि पूरा स्वतंत्रता आंदोलन अंग्रेजों की सहमति और समर्थन से खेला गया एक बड़ा ड्रामा था।  सत्याग्रह और भूख हड़ताल भी ड्रामा था. यह वास्तविक लड़ाई नहीं, बल्कि तालमेल से किया स्वतंत्रता आंदोलन था। 
 


vasudha

Related News