भाजपा और टीएमसी के पोस्टकार्ड वार से डाकिए परेशान, पोस्ट ऑफिस विभाग के छूट रहे पसीने

Friday, Jun 07, 2019 - 09:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल में ‘जय श्री राम’ नारे को लेकर भाजपा व तृणमूल कांग्रेस में छिड़ी जंग से डाकिए परेशान हो गए हैं। मुख्यमंत्री आवास पर लगातार पत्र पहुंच रहे हैं। इससे विभाग के पसीने छूट रहे हैं। इस बीच पोस्टकार्ड की ब्रिक्री भी कई गुना बढ़ गई है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भाजपा से चल रही राजनीतिक लड़ाई के चलते पिछले कुछ दिनों से साउथ कोलकाता में स्थित कालीघाट पोस्ट ऑफिस में लगातार पोस्टकार्ड आ रहे हैं। इन पर ‘जय श्री राम’ लिखा होता है और इन्हें ममता बनर्जी के यहां भेजा जा रहा है। बावजूद इसके पोस्ट ऑफिस में इनका अंबार लगा हुआ है। ममता बनर्जी का घर इसी पोस्ट ऑफिस के कार्यक्षेत्र में आता है।

पोस्ट ऑफिस के सूत्रों ने कहा कि आमतौर पर सीएम के लिए 30 से 40 पोस्टकार्ड और रजिस्टर लेटर आते थे। लेकिन, अचानक से इनकी संख्या कई गुना बढ़ गई है। यह आंकड़ा प्रतिदिन आने वाले सभी कार्डो के 10 प्रतिशत है। इस बीच रेलवे मेल सर्विस से भी सीएम को भेजने के लिए करीब 4500 पोस्टकार्ड पहुंचे हैं।

'जय श्रीराम' लिखे पोस्टकार्ड भेजे जाने से ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस खुश नहीं है। यही वजह है कि उसने भी पोस्टकार्ड का जवाब पोस्टकार्ड से देना शुरू कर दिया है। तृणमूल 'जय श्री राम' की जगह पर 'जय हिंद, जय बांग्ला' लिखे पोस्ट कार्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेज रही है।

Yaspal

Advertising