भाजपा का आरोप- येचुरी ने माकपा नेता के अपराधी पुत्र का दिया साथ

Wednesday, Jan 24, 2018 - 06:45 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने आज आरोप लगाया कि माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी पार्टी के केरल प्रदेश सचिव कोडियारी बालाकृष्णन के अपराधी पुत्र विनय कोडियारी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा के प्रवक्ता जीवीएल नरसिंहराव ने कहा कि विनय अपने पिता के राजनीतिक रसूख की बदौलत दुबई की एक कंपनी में वाइस प्रेसिडेंट के पद पर कार्यरत थे। वहां उन पर कंपनी की देनदारी थी जिसे चुकाने के लिये उन्होंने जो 13 करोड़ रुपए के बराबर राशि के चेक दिए थे, वे बाउंस कर गए जो एक अपराध है। इस तरह उन्होंने कंपनी के साथ 13 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करके देश और केरल की छवि को धूमिल किया है लेकिन पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी एवं केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन उन्हें बचाने की कोशिश में जुटे हैं। 

राव ने कहा कि दुबई से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 2016 की इस घटना को लेकर वहां की एक अदालत ने अपनी सरकार को विनय कोडियारी के प्रत्यर्पण के लिये इंटरपोल से संपर्क करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे विश्व में भारत की छवि को निखारने और उसकी धाक को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं और माकपा अपने नेता पुत्र के अपराध को छिपाने का प्रयास कर रही है।  

भाजपा नेता ने कहा कि पीड़ित पक्ष ने इस बारे में केरल के प्रभावशाली नेता बालाकृष्णन, मुख्यमंत्री  विजयन और येचुरी से भी संपर्क किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और माकपा महासचिव को अपनी भूमिका को सार्वजनिक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे पहले कि प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू हो विनय कोडियारी को दुबई जाकर वहां के कानून का सामना करना चाहिए और देश एवं राज्य का नाम खराब नहीं होने देना चाहिए। राव ने येचुरी से भी मांग की कि वह प्रदेश सचिव के पद से बालाकृष्णन को तत्काल प्रभाव से हटाएं।
 

Advertising