जगन्नाथ पुरी कॉरिडोर विवादः बीजद सांसद पिनाकी मिश्रा ने कहा- भगवान की यही इच्छा

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 05:26 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ओडिशा के विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए पुरी से बीजू जनता जद (बीजद) सासंद पिनाकी मिश्रा ने कहा कि इस तीर्थनगरी में धरोहर गलियारे के काम को कोई रोक नहीं सकता क्योंकि भगवान जगन्नाथ चाहते हैं कि परियोजना यथाशीघ्र पूरी हो। इस परियोजना में कुछ भी अवैध नहीं होने का दावा करते हुए मिश्रा ने कहा कि यदि किसी को इससे कोई परेशानी है तो वह अदालतों का दरवाजा खटखटा सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘ निर्माण कार्य दिन-रात चल रहा है। यही भगवान जगन्नाथ की इच्छी भी है कि परियोजना यथाशीघ्र पूरी हो। '' उन्होंने कहा, ‘‘ कोई भी एजेंसी निर्माण कार्य रोक नहीं सकती है क्योंकि भगवान इसे चाहते हैं।''

मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस को यदि वर्तमान निर्माण कार्य पर कोई आपत्ति है जो वे अदालत का रूख कर सकती हैं । गलियारा परियोजना पर चल रहे विवाद के बीच मिश्रा द्वारा टिप्पणी किए जाने के कुछ ही घंटे बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले को निशाना बनाते हुए स्याही फेंकी एवं उन्हें काले झंडे दिखाए।

पुलिस ने बताया कि यह घटना झादेश्वरी मंदिर के समीप हुई जिसके सिलसिले में आठ व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। विपक्षी दल एवं कई सामाजिक-धार्मिक संगठन इस 12वीं सदी के धर्मस्थल के समीप निर्माण कार्यों का विरोध कर रहे हैं। उनका दावा है कि इन निर्माण कार्यों के कारण इस प्राचीन ढांचे को नुकसान पहुंचा है। ओडिशा सरकार पुरी को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन केंद्र बनाना चाहती है और श्रद्धालुओं की सुविधाओं से जुड़ी परियोजना के तहत निर्माण कार्य करा रही है। गोवर्धन पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चालानंद सरस्वती ने राज्य सरकार की आलोचना की और कहा कि वह विकास के नाम पर पुरी के मठों को नष्ट कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News