बर्ड फ्लूः दिल्ली में हौज खास पार्क, द्वारका सेक्टर-नौ पार्क, हस्तसाल पार्क और संजय झील बंद किए गए

Saturday, Jan 09, 2021 - 06:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बर्ड फ्लू ने दिल्ली में दस्तक दे दी है। दिल्ली में हौज़ खास पार्क, द्वारका सेक्टर-नौ पार्क, हस्तसाल पार्क और संजय झील बंद किए गए। अधिकारी ने बताया कि बर्ड फ्लू से निपटने के लिए एहतियातन कदम उठाते हुए दिल्ली में हौज़ खास पार्क, द्वारका सेक्टर-नौ पार्क, हस्तसाल पार्क और संजय झील बंद किए गए।

इससे पहले दिल्ली के  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि बर्ड फ्लू की दहशत के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में जीवित पक्षियों के आयात पर रोक लगा दी गई है तथा गाजीपुर कुक्कुट बाजार अगले 10 दिन तक बंद रहेगा। यह उल्लेख करते हुए कि दिल्ली में अभी तक एवियन इन्फ्लुएंजा या बर्ड फ्लू का कोई पुष्ट मामला नहीं है, केजरीवाल ने कहा कि नमूने जालंधर स्थित प्रयोगशाला भेजे गए हैं।

मुख्यमंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘दिल्ली में अब तक बर्ड फ्लू का कोई पुष्ट मामला नहीं है। हमने लगभग 104 नमूने जालंधर स्थित प्रयोगशाला भेजे हैं जिनकी रिपोर्ट परसों आएगी। दिल्ली सरकार रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक निर्णय करेगी।'' उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में जीवित पक्षियों का आयात प्रतिबंधित किया जा रहा है। गाजीपुर कुक्कुट बाजार अगले 10 दिन तक बंद रहेगा।'' 

Yaspal

Advertising