2 बार BJP के टिकट पर चुनाव लड़ चुका है बिहार टॉपर घोटाले का आरोपी

Tuesday, Jun 06, 2017 - 05:11 PM (IST)

नई दिल्ली: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में कला वर्ग से टॉप करने वाले गणेश कुमार समस्तीपुर जिले के ताजपुर स्थित रामनंदन सिंह जगदीश नारायण इंटर विद्यालय से पास हुए हैं। इस विद्यालय के सचिव जवाहर प्रसाद सिंह और उनके बेटे व स्कूल के प्रिंसिपल अभितेन्द्र कुमार सिंह को पुलिस खोज रही है। पुलिस गणेश कुमार समेत पांच लोगों को मामले में गिरफ्तार हो चुकी है। सूत्रों के अनूसार जवाहर प्रसाद सिंह का भाजपा से करीबी नाता बताया जा रहा है।

भाजपा ने साधी चुपी
सिंह भाजपा के टिकट पर लगातार 2 बार वर्ष 1985 और 1990 में कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं। सिंह ने वर्ष 1974 के जेपी आंदोलन में भी भाग लिया था। सूचना के मुताबिक सिंह के चाल, चरित्र और चेहरे की जानकारी कई नेताओं के साथ-साथ बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानन्द राय को भी है। बिहार से जुड़े हर घोटाले में राजद तथा जदयू के नेताओं के शामिल होने के आरोप पर लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार को घेरने वाले भाजपा नेता जवाहर प्रसाद सिंह पर बोलने से परहेज कर रहे हैं।

बिहार भाजपा के प्रवक्ता संजय टाइगर ने जवाहर पर लगे आरोपों पर कहा कि जदयू के लोग अपनी सरकार की कमजोर छिपाने के लिए उजूल-फजूल बात कर रहे हैं। हमने गिरफ्तार करने से किसी को रोका है क्या? पूरी बिहार सरकार घोटालेबाजों के चंगूल में है।

Advertising