‘मैम ने मेरी बहुत बेइज्जती की... मैं सबसे दूर जा रही हूं’

Saturday, Dec 02, 2017 - 11:01 AM (IST)

गाजियाबाद: शिक्षिका की डांट से आहत खोड़ा के मिथिला विहार में रहने वाली 11वीं कक्षा की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में उसने लिखा कि पापा स्कूल में मैम ने मेरी इतनी बेइज्जती की है कि मैं स्कूल नहीं जा सकती हूं। इसलिए मैं सबसे दूर जा रही हूं। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें छात्रा ने अपने पापा को संबोधन करते हुए अपना दर्द बयां किया है। पुलिस का कहना है कि शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने छात्रा के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। अभी कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। 

सोनम के पिता करते हैं  एक निजी कंपनी में काम
मूलरूप से बिहार के नालंदा जिले की रहने वाली 15 वर्षीय सोनम दिल्ली के गाजीपुर स्थित सर्वोदय विद्यालय में 11वीं कक्षा में पढ़ती थी। वह परिवार के साथ खोड़ा के मिथिला विहार में रहती थी। सोनम के पिता मनोज नोएडा की एक निजी कंपनी में काम करते हैं। सोमन की छोटी बहन ब्यूटी भी सर्वोदय विद्यालय में पढ़ती है। ब्यूटी ने बताया कि उनकी बहन की कक्षा में सोनम नाम की तीन छात्राएं पढ़ती हैं। बुधवार को एक सोनम अनुपस्थित थी। वीरवार को क्लास में शिक्षिका ने सोनम नाम लेकर खड़े हो जाने को कहा था। इस पर अन्य सोनम खड़ी नहीं हुई। उनकी बहन खड़ी होने लगी तो उसका कपड़ा बेंच में फं स गया। वह तुरंत नहीं उठ सकी। इस पर शिक्षिका ने उसे फ टकार लगा दी। सोनम ने बेंच में कपड़ा फं सने और बुधवार को उपस्थित होने की बात कही तो शिक्षिका ने बड़ों से मुंह लड़ाने की बात कह दी। आरोप है कि फ टकार लगाते हुए शुक्रवार को स्कूल में परिजनों को बुलाकर लाने के लिए बोल दिया गया। सोनम ने यह बात ऑटो में आते वक्त ब्यूटी से बताई थी।

स्कूल से आने के बाद मां से लिपटकर रोई थी सोनम
बहन ने बताया कि स्कूल से आने के बाद सोनम घर पहुंचकर दोपहर को मां रेखा से लिपट कर रोई। इसके बाद उसने कहा कि मां मैं उस स्कूल में कभी नहीं जाउंगी। कुछ देर बाद वह कपड़े बदलने की बात कह कर घर में अंदर गई और कुर्सी पर चढ़कर चुन्नी के सहारे पंखे से फांसी लगा ली। रेखा अंदर गईं तो उन्होंने बेटी को पंखे से लटका पाया। आनन फ ानन में उसे एक डॉक्टर के पास ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सोनम की दो बहन और दो भाई हैं।

Advertising