कोरोना की दर्दनाक तस्वीर! दवा लेने आए मरीज की चौखट पर मौत, घंटों पड़ा रहा शव

Thursday, Jul 16, 2020 - 09:35 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना ने लोगों के दिलों में इतना खौफ भर दिया है कि अब एक-दूसरे को हाथ लगाने से भी लोग डरने लगे हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला बिहार के भागलपुर में जहां एक शव घंटों पड़ा रहा लेकिन किसी ने भी उसे हाथ नहीं लगाया। बिहार में भागलपुर शहर की दवा मंडी में बुधवार को दवा खरीदने पहुंचे एक कोरोना संदिग्ध की मौत के करीब पांच घंटे तक एंबुलेस नहीं पहुंचने के कारण शव पड़ा रहा। भागलपुर शहर के एम.पी द्विवेदी रोड स्थित आत्माराम मेडिकल स्टोर पर एक व्यक्ति दवा खरीदने के लिए पहुंचा। इसी दौरान वह जोर-जोर से खांसने के साथ हांफने लगा।

 

इससे पहले कि दुकानदार समेत दुकान के अन्य कर्मी कुछ समझ पाते वह नीचे फर्श पर गिर पड़ा। दवा दुकानदार ने बताया कि शख्स के चेहरे पर पानी के छीटें दिए गए लेकिन उसके शरीर में किसी तरह के हलचल नहीं हुई। कुछ समय बाद संदिग्ध की मौत हो गई। मृतक की उम्र करीब 50 साल है जिसकी पहचान नहीं हो सकी। दुकानदार ने बताया कि जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद भी शव को अस्पताल ले जाने के लिए कोई नहीं पहुंचा।

 

सुबह 10:30 बजे से शाम के 4 बजकर 23 तक मृतक का शव यूं ही दवा दुकान की चौखट पर औंधे मुंह पड़ा रहा। इस दौरान न तो मृतक की पहचान हो सकी और न ही परिजन उसे ढूंढने आए। स्थानीय लोगों के हंगामे के कारण करीब पांच घंटे के बाद शव को उठा कर अस्पताल भेजा गया।

Seema Sharma

Advertising