तो इस वजह से अभी AIIMS में रहना चाहते थे लालू प्रसाद यादव

Tuesday, May 01, 2018 - 12:56 PM (IST)

नई दिल्ली: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के ऐतराज जताने के बावजूद कल दिल्ली के एम्स ने यह कहते हुए डिस्चार्ज कर दिया कि अब वह पूरी तरह से ठीक हैं। दिल्ली से रांची के रिम्स पहुंचने पर डॉक्टर ने उनकी तफ्तीश से जांच की और तकरीबन वही बात कही जो एम्स के डॉक्टर्स ने कही थी। रिम्स के डॉ. लाल मांझी ने कहा कि लालू पहले से बेहतर हैं और जो भी दिक्कतें हैं वह उम्र से संबंधित हैं। फिर लालू अस्पताल से जाना क्यों नहीं चाहते थे।

इसका जवाब आंशिक रूप से लालू के डिस्चार्ज होने के पहले की राहुल गांधी के साथ आई तस्वीरों से ही मिल जाता है। दरअसल लालू के मेडिकल में बीमार बने रहने के पीछे उनके वकीलों की सलाह काम कर रही थी कि जैसे ही उन्हें दिल्ली से फिट बता कर रांची के रिम्स भेजा जाएगा वेसे ही झारखंड प्रशासन उन्हें फिर से जेल भेज देगी। बताते चले कि फिलहाल लालू चारा घोटाले में दोषी साबित किए जाने के बाद रांची जेल में बंद हैं। सजा पाने के बाद से लगातार वह किसी न किसी बहाने बेल पाकर जेल से बाहर निकलने की जुगत में हैं जिसे न्यायपालिका नाकाम कर देती है।    

इससे पहले मामले को राजनीतिक रंग देते हुए लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा, 'लालू जी को एम्स से रांची अस्पताल में ट्रांस्फर करने का फैसला जल्दबाजी में किया गया है। एम्स बहुत बेहतर अस्पताल है और मुझे आश्चार्य है कि ऐसा फैसला क्यों लिया गया।' उन्होंने आगे कहा 'सिर्फ एम्स अथॉरिटी ही बता सकती हैै कि लालू जी को अचानक ट्रांस्फर क्यों किया गया।' बता दें कि आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने पहुंचे थे। उसके कुछ समय बाद ही लालू यादव को एम्स से ये कहते हुए रांची अस्पताल के लिए ट्रांस्फर कर दिया कि वह अब ठीक हैं।

Anil dev

Advertising