बिहार चुनाव में आखिर क्यों इस लड़की के लिए वोट मांग रहे है चिराग पासवान

Tuesday, Oct 20, 2020 - 11:40 AM (IST)

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के बीच भी जुबानी जंग चालू है। इसी बीच लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भारतीय जनता पार्टी नेताओं के उनकी पार्टी को वोटकटवा कहे जाने के बाद  हमलावर रुख अख्तियार कर लिया है। इसी बीच लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने जमुई विधानसभा सीट से बीजेपी की श्रेयषी सिंह को जिताने की अपील की है। आइए जानते हैं कौन हैं श्रेयषी सिंह। 


श्रेयषी सिंह नेशनल लेवल की शूटर हैं। श्रेयषी ने 2018 के राष्ट्र मंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। हाल ही उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। श्रेयसी सिंह की माता पुतुल सिंह बांका से सांसद रही हैं। श्रेयसी सिंह के पिता दिग्विजय सिंह बिहार के दिग्गज नेता थे और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वे रेल राज्य मंत्री भी रहे।इससे पहले ग्लासगो में हुए 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी की डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक जीता था। श्रेयषी सिंह को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।  अर्जुन अवार्ड पाने वाली श्रेयषी पहली बिहारी महिला हैं। जमुई से चिराग पासवान सांसद हैं। 

स्थानीय बीजेपी नेताओं की तरफ से तीखे प्रहार झेलने के बाद भी चिराग ने श्रेयषी सिंह के पक्ष में वोट डालने की अपील करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि  जमुई विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी छोटी बहन श्रेयसी सिंह को ढेर सारी शुभकामनाएं।लोजपा के सभी कार्यकर्ताओं से अपील है की श्रेयशी की मदत करें। भाजपा प्रत्याशी और लोजपा प्रत्याशी ही मिल कर युवा बिहार नया बिहार बनाएंगे। जेडीयू को दिया गया एक भी वोट शिक्षकों को लाठी खाने पर मजबूर करेगा।

आपको बतां दे कि लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भारतीय जनता पार्टी नेताओं के उनकी पार्टी को वोटकटवा कहे जाने पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (छ्वष्ठ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दबाव में भाजपा के लोग ऐसा बयान दे रहे हैं। चिराग पासवान ने रविवार को यहां कहा, यह सुनकर मुझे बहुत दुख हो रहा है कि भाजपा के नेता उनकी पार्टी को वोटकटवा कह रहे हैं। भाजपा नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दबाव में ऐसे बयान दे रहे हैं। भाजपा नेता मेरे स्व. पिता रामविलास पासवान के साथ के संबंधों को भूलकर ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार शुरू से ही दबाव की राजनीति करते रहे हैं। लोजपा अध्यक्ष ने भाजपा से पूछा कि क्यों उसने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव, वर्ष 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में लोजपा की मदद ली थी।


गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लोजपा को वोटकटवा कहा है। सुशील मोदी ने संवाददाताओं से बातचीत में विधानसभा चुनाव में लोजपा के प्रभाव को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि लोजपा वोटकटवा पार्टी है।

Ali jaffery

Advertising