राबड़ी ने किया तेजस्वी को सीएम बनाए जाने की मांग का समर्थन

Thursday, Feb 23, 2017 - 06:07 PM (IST)

पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री एवं सत्तारूढ़ महागठबंधन के बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधानमंडल दल की नेता राबड़ी देवी ने अपने पुत्र और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री बनाने की पार्टी नेताओं की मांग का समर्थन किया है। राबड़ी देवी ने आज यहां विधान मंडल परिसर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उप मुख्यमंत्री यादव को मुख्यमंत्री बनाने की राजद विधायकों की मांग जायज है। यादव को मुख्यमंत्री बनना चाहिए। 

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बयान के बाद महागठबंधन के घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के विधायक एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की सबको स्वतंत्रता है । महागठबंधन के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। रजक ने कहा कि उप मुख्यमंत्री यादव ने स्वयं ही कहा है कि बिहार में मुख्यमंत्री पद के लिए कोई भी वैकेंसी नहीं है। ऐसे में इस तरह की बातों पर चर्चा करने का कोई महत्व नहीं रह जाता है। महागठबंधन पूरी तरह से एकजुट है और सरकार मजबूती से चल रही है। वहीं महागठबंधन के एक अन्य घटक कांग्रेस की ओर से इस संबंध में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।   

उल्लेखनीय है कि महागठबंधन की सरकार में राजद कोटे से बने आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर, पार्टी के विधायक एवं पूर्व मंत्री सुरेन्द्र यादव और विधायक भाई वीरेंद्र ने कुछ दिन पूर्व ही यादव को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की थी । राजद विधायकों ने एक स्वर में कहा था कि जिस तरह से अखिलेश यादव उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री की जिम्मेवारी बेहतर ढंग से संभाल रहे हैं उसी तरह से  तेजस्वी यादव को भी बिहार की जिम्मेवारी सौंपी जानी चाहिए। उनको मुख्यमंत्री बनाने का अब समय आ गया है ।  
 

Advertising