गणतंत्र दिवस पर सम्मानित हुए बिहार के 11 सेना जवान

Thursday, Jan 26, 2017 - 04:37 PM (IST)

पटना : अदम्य साहस के साथ दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने तथा सैन्य सेवा में विशिष्ट योगदान के लिए आज थल सेना, नौसेना और वायुसेना में कार्यरत बिहार के 11 जवानों को सम्मानित किया गया।

राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने राज्य सरकार की ओर से तीनों सेनाओं के 11 जवानों को युद्ध सेवा मेडल, सेना मेडल, विशिष्ट सेवा मेडल और परम विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया।

थल सेना के दरभंगा जिला निवासी ब्रिगेडियर सुधीर कुमार झा को युद्ध सेवा मेडल, नौसेना के मुजज्फरपुर निवासी कैप्टन आलोक आनंद को युद्ध सेवा मेडल, वायु सेना के सहरसा जिला निवासी ग्रुप कैप्टन संदीप खां को वायु सेना मेडल, थल सेना के पूर्वी चंपारण जिला निवासी कर्नल संजीव कुमार को सेना मेडल, सारण के मेजर वैभव विशेष को सेना मेडल और सीतामढ़ी के लांस हवलदार धर्मेंद्र कुमार को सेना पदक से समानित किया गया।

इस दौरान समस्तीपुर के वाइस एडमिरल सरोज कुमार झा (सेवानिवृत्त) को परम विशिष्ट मेडल, बक्सर के एयर कोमोडोर डॉ. संजय कुमार (सेवानिवृत्त) को विशिष्ट सेवा मेडल, नवादा के लेफ्टिनेंट जनरल आशीष रंजन प्रसाद को विशिष्ट सेवा मेडल, पटना के कर्नल उदय कुमार यादव को विशिष्ट सेवा मेडल और मुजफरपुर के ग्रुप कैप्टन शैलेश रंजन को विशिष्ट सेवा मेडल प्रदान किया गया। 

Advertising