नीतीश और लालू के बीच सब ठीक नहीं: पासवान

Tuesday, Nov 29, 2016 - 06:39 PM (IST)

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी लालू प्रसाद के बीच सब कुछ ठीक नहीं रहने का दावा करते हुए केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने आज कहा कि बिहार में गठबंधन सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी।   केंद्र के नोटबंदी के कदम का स्वागत करने को लेकर नीतीश का शुक्रिया अदा करते हुए पासवान ने कहा कि बिहार में सरकार ‘‘दबाव’’ में है।   पासवान ने कहा कि चाहे यह राजग हो या संप्रग, यदि उसमें कोई भी पार्टी शामिल होती है तो उससे गठबंधन मजबूत होगा। नीतीश कुमार जो कुछ चाहते हैं, यह उनका विशेषाधिकार है। उन्हें लिया जाए या नहीं, यह भाजपा पर निर्भर है।’’  

उन्होंने कहा, ‘‘हम सहयोगी दल हैं। मैंने कहा था कि नीतीश कुमार ने क्रांतिकारी कदम उठाया है और मैंने उनका शुक्रिया अदा किया। मैंने यह भी कहा कि वह (नीतीश) बिहार में दबाव में हैं। और जो कोई लालू यादव के साथ गया है, नहीं बचा है। यही कारण है कि यह सरकार (बिहार) ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी।’’  पासवान ने कल कहा था कि वह राजग में नीतीश का स्वागत करेंगे और दावा किया कि जदयू प्रमुख को इस बात से आशंकित हैं कि उनके सहयोगी राजद के लालू प्रसाद उनकी पार्टी को कमजोर करेंगे। केंद्रीय मंत्री ने नोटबंदी के केंद्र के कदम का समर्थन करने को लेकर भी नीतीश की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने एक साहसिक फैसला लिया।
 

पासवान की लोजपा केंद्र में राजग का हिस्सा है। पासवान ने दावा किया कि नीतीश लालू के दबाव में काम कर रहे हैं जिनका इतिहास ही सहयोगियों को कमजोर करने का रहा है। जदयू भाजपा का पूर्व सहयोगी दल है और अब दोनों एक दूसरे के प्रतिद्वंदी हैं । 

Advertising