लालू परिवार को लेकर सुशील मोदी का नया खुलासा!

Monday, Aug 07, 2017 - 06:23 PM (IST)

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने आज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर बालू माफिया के साथ आर्थिक मिलीभगत कर संरक्षण देने का नया खुलासा करते हुए कहा कि श्री यादव की बेनामी संपत्ति अवैध बालू खनन माफिया खरीद रहे हैं तथा राजद की रैली की फंङ्क्षडग भी बालू माफिया ही कर रहे हैं ।   

मोदी ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में यादव और उनके परिवार का बालू माफिया सुभाष प्रसाद यादव के साथ किस तरह से आर्थिक संबंध और मिलीभगत है , इसका दस्तावेजी प्रमाण उपलब्ध कराते हुए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बालू माफिया सुभाष की कंपनी ब्रोडसोन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को पटना, भोजपुर और सारण जिले में बालू खनन का पट्टा मिला हुआ है जिसकी वर्ष 2017 के लिए बंदोबस्ती राशि कुल 166 करोड़ रुपए है। इन पट्टों में भोजपुर की बंदोबस्ती राशि 102.99 करोड़ ,पटना की 59 करोड़ 26 लाख तथा सारण जिले का तीन करोड़ 78 लाख रुपए है । उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बालू माफिया सुभाष की दूसरी कंपनी वंशीधर कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को वैशाली एवं जहानाबाद जिले का बालू खनन का पट्टा मिला हुआ है जिसका वर्ष 2017 की बंदोबस्ती राशि 21 करोड़ 50 लाख रुपए है। इसी तरह सुभाष की एक और कंपनी मोर मुकुट प्राइवेट लिमिटेड को अरवल जिले का बालू खनन का पट्टा मिला है जिसकी बंदोबस्ती राशि वर्ष 2017 में 12 करोड़ नौ लाख रुपए है।  

मोदी ने कहा कि इसी तरह ब्रोडसोन ,वंशीधर और मोर मुकुट इन तीनों कंपनियों को राज्य के छह सबसे महत्वपूर्ण जिले पटना, भोजपुर, सारण, वैशाली, जहानाबाद तथा अरवल में कुल 237 करोड़ रुपए के बालू खनन का पट्टा मिला हुआ है। इन तीनों कंपनियों के निदेशक सह कर्ताधर्ता सुभाष प्रसाद यादव जो पटना के दानापुर के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि बालू माफिया सुभाष का राजद अध्यक्ष के साथ ही उनके परिवार से निकट का संबंध है तथा वह राजद की पूर्व में हुयी सभी रैलियों के अलावा 27 अगस्त की प्रस्तावित रैली के लिए आर्थिक मदद कर रहे हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राजद अध्यक्ष और उनकी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रेम गुप्ता का इन सभी कंपनियों को संरक्षण प्राप्त है। ब्रोडसोन के निदेशक सुभाष ने 13 जून 2017 को पटना के मां मरछिया देवी कॉम्पलेक्स में 1271 वर्ग फुट के फ्लैट के लिए 52 लाख 76 हजार रुपए का भुगतान राजद अध्यक्ष की पत्नी राबड़ी देवी को किया। कॉम्पलेक्स राबड़ी देवी के नाम पर है।

 उन्होंने कहा कि उसी तरह वंशीधर कंपनी के निदेशक सुभाष ने इसी कॉम्पलेक्स में 14 सौ वर्ग फुट का लैट 13 जून 2017 को ही 58 लाख रुपए में भुगतान कर खरीदा था। मोदी ने कहा कि इसी तरह बालू माफिया सुभाष ने इसी कॉम्पलेक्स में अपनी पत्नी ललिता देवी की कंपनी राधा रमन कंस्ट्रक्शन एंड मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम से 61 लाख 82 हजार का भुगतान कर तीसरा फ्लैट खरीदा। यह सभी भुगतान राबड़ी देवी को किया गया। उन्होंने कहा कि इसी तरह से इस कॉम्पलेक्स के 18 फ्लैट की मालकिन राबड़ी देवी की मां मरछिया देवी के नाम पर बना अपार्टमेंट में तीन फ्लैट बालू माफिया सुभाष ने अलग-अलग बालू कंपनियों के माध्यम से एक करोड़ 72 लाख देकर खरीदा था।  

Advertising