राफेल डील पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान

Saturday, Mar 03, 2018 - 07:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल डील पर बड़ा बयान दिया। सीतारमण ने कहा कि राफेल डील की तुलना बोफोर्स घोटाले से न की जाए। इस डील में कोई घोटाला नहीं हुआ है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि बीजेपी की साफ सुथरी छवि से कांग्रसी परेशान हैं। इसलिए वह रोज बीजेपी के खिलाफ नए-नए घोटाले ढूंढ कर ला रही है। जबकि हमने यूपीए सरकार के वक्त ऐसे रक्षा सौदों प कोई बयानबाजी नहीं की थी।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील पर केंद्र सरकार से कई बार सवाल कर चुके हैं। राफेल डील पर सवाल उठाते हुए राहुल ने कहा कि डील में कुछ न कुछ गड़बड़ी तो हुई है। दाल में कुछ न कुछ काला है। उन्होंने रक्षा मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि रक्षा मंत्री कहती हैं, यह डील सीक्रेट है। इसके बारे में कुछ नहीं बता सकती ।

राफेल डील पर मोदी चुप क्यों
कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से ट्वीट के जरिए तीन सवाल किए थे। जिसके जबाब अब तक नहीं मिले हैं। राहुल ने पीएम से सवाल किए, आपने विमानों में क्या दाम दिया है। कैबिनेट की रक्षा कमेटी से इस डील के संबंध में पूछा गया था या नहीं और सरकारी उपक्रम एचएएल से छीनकर एक बिजनेस मैन को किस आधार पर दिया गया है। मोदी जी जवाब नहीं दे रहे हैं। पीएम अपने इतने लंबे भाषण में सवालों का जवाब दे नहीं सकते थे।

सरकार ने विपक्ष के आरोपों को बताया निराधार
सरकार ने विपक्ष के आरोपों को गलत बताया है। सरकार ने कहा कि विवरण का खुलासा करना राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने के बराबर होगा। राफेल सौदे की डील पर सरकार की ओर से बताया गया कि राफेल सौदे के मूल्य और ब्यौरे को सार्वजनिक किए जाने की मांग की जा रही है। जो संभव नहीं है। 
 

Advertising