पश्चिम बंगाल: BJP को झटका, ममता सरकार ने अमित शाह की रथ यात्रा पर लगाई रोक

Sunday, Dec 16, 2018 - 08:23 PM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा को पश्चिम बंगाल में झटका लगा है। पश्चिम बंगाल सरकार ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की प्रस्तावित रथ यात्रा को अ​नुमति देने से इनकार कर दिया है। ममता सरकार का कहना है कि जिस दौरान रथ यात्रा की अनुमति मांगी गई है, उस वक्त कई पर्व और त्योहार हैं, लिहाजा रथ यात्रा निकालने से काफी ट्रैफिक जाम लग सकता है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, इसी वजह से इस रथयात्रा की अनुमति नहीं दी गई है।

राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि जिस अवधि में रथयात्रा की अनुमति मांगी गई है, उस वक्त कई बड़े त्योहार हैं, साथ ही कई अहम कार्यक्रमों की भी आयोजन किया जाएगा, जिसमे सरकार को भारी संख्या में पुलिस बल और अन्य स्रोत मुहैया कराने पड़ेंगे, लिहाजा इस दौरान रथ यात्रा की अनुमति नहीं दी जा सकती है। उधर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने रथ यात्रा की अनुमति नहीं मिलने के बाद इसकी जगह अलग-अलग स्थान पर सभाएं करने की बात कही है। पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार ने भारतीय जनता पार्टी को रथ यात्रा करने की अनुमति नहीं दी है। लेकिन भाजपा रथयात्रा की जगह पर सभा का आयोजन कर सकती है, इसके लिए प्रदेश सरकार से फिर से अलग से अनुमति मांगी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देशानुसार रथयात्रा की सुरक्षा व्यवस्था पर राज्य सरकार के आला अधिकारियों ने गुरुवार को कोलकाता पुलिस मुख्यालय में भाजपा प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी। सरकार की ओर से भाजपा को 15 दिसंबर तक इस पर अपना निर्णय बताने को कहा गया था। हाई कोर्ट ने भी राज्य सरकार को भाजपा प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर 15 दिसंबर तक निर्णय बताने का निर्देश दिया था।

shukdev

Advertising