घाटी को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, बारामुला में आतंकी ठिकाना ध्वस्त, गोला-बारूद बरामद

Sunday, Dec 01, 2019 - 12:41 PM (IST)

बारामूला: सुरक्षा बलों ने शानिवार को उत्तरी कश्मीर के रफियाबाद में एक आतंकवादी ठिकाने को ध्वस्त करते हुए भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। सेना ने एक बार फिर आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।



एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सेना ने सर्च आपरेशन शुरू किया था। इस अभियान में सेना के 32 आरआर, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने दलरी रफ़ीब में आतंकवादियों के ठिकाने का भंडाफोड़ किया और हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। 



बरामद किए गए हथियारों में दो एके 47 राइफल, आरपीजी-तीन, एके 47 की 2000 गोलियां, तीन वायरलेस सेट, युद्घ सामग्री व गर्म कपड़े सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। सेना के अनुसार सर्च अभियान सुबह शुरू किया गया था, जोकि दोपहर बाद हथियारों का जखीरा बरामद होने के बाद खत्म हुआ। लेकिन आतंकी सेना की गतिविधि को पहले से ही भांप कर वहां से भागने में कामयाब हो गए थे।



इतनी बड़ी मात्रा में गोला बारूद सहित जखीरा बरामद होने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि आतंकि एक बड़े हमले की साजिश में थे। जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है। इसके बाद सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान शूरु कर दिया है।

rajesh kumar

Advertising