नागपुर में पूर्व प्रेस फोटोग्राफर के हत्याकांड में बड़ा खुलासा, गर्लफ्रेंड ने कराई थी हत्या

Thursday, Mar 14, 2024 - 06:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के नागपुर में एक पूर्व प्रेस फोटोग्राफर हत्याकांड में पुलिस ने गुरुवार को खुलासा किया कि उसके एक महिला के साथ कथित रूप से प्रेम संबंध थे और उसकी महिला ने प्रेस फोटोग्राफर की हत्या करवाई। पुलिस के अनुसार यहां राजनगर में 23 फरवरी को 54 वर्षीय पूर्व फोटोग्राफर विनय उर्फ बबलू पूनेकर की उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

पुलिस ने इस हत्याकांड के सिलसिले में साक्षी ग्रोवर (36) को गिरफ्तार किया है जबकि शूटर (हमलावर) हेमंत शुक्ला फरार है। सदर थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ पूछताछ के दौरान ग्रोवर ने इस हत्या से उसका कोई संबंध होने से इनकार किया। लेकिन बाद में पुलिस ने जब व्हाट्सअप पर शुक्ला के साथ हुई बातचीत के हटा दिये गये हिस्से को हासिल किया तब पता चला कि इसी महिला ने उसे पूनेकर की हत्या करने के लिए उकसाया था।''

अधिकारी ने कहा, ‘‘ ग्रोवर के निर्देश पर शुक्ला ने पूनेकर पर दो गोलियां दागीं। जांच के दौरान यह भी पाया कि ये गोलियां दो भिन्न हथियारों से दागी गईं।'' पुलिस के मुताबिक ग्रोवर मध्य प्रदेश की रहने वाली है और शादी के दो-तीन साल बाद ही उसके पति की मौत हो गयी थी। वह पहले पूनेकर के साथ प्रेम संबंध में थी और फिलहाल उसका शुक्ला के साथ प्रेम संबंध है। लेकिन शुक्ला को संदेह था कि अब भी ग्रोवर का पूनेकर के साथ संबंध है और इसे लेकर वह आपत्ति करता था।

पुलिस के मुताबिक व्हाट्सअप पर से शुक्ला और ग्रोवर के बातचीत के हटा दिए गए हिस्से को जब वरिष्ठ अधिकारियों ने खंगाला तब उन्होंने पाया कि 22 फरवरी को ग्रोवर ने शुक्ला से कहा था कि वह पूनेकर की हत्या कर दे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि व्हाट्सअप पर शुक्ला को भेजे संदेश में ग्रोवर ने कहा, ‘‘अगर मैं उसका घर दिखा दूं तो क्या तुम उसको मार दोगे?'' उन्होंने कहा, ‘‘ इससे पता चला कि ग्रोवर को न केवल हत्या की जानकारी थी बल्कि वह इस बात की साजिश में पूरी तरह शामिल थी।'' पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शुक्ला को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

Yaspal

Advertising